Advertisment

'देश में आर्थिक आराजकता पैदा करने की कोशिश', हिडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर BJP ने कांग्रेस पर साधा निशाना

BJP Reaction on Hindenburg Report: हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट आने के बाद कांग्रेस लगातार बीजेपी पर निशाना साध रही है. अब इसे लेकर बीजेपी की प्रतिक्रिया सामने आई है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Sudhanshu Trivedi BJP

BJP Reaction on Hindenburg Report: हिंडनबर्ग ने एक ओर रिपोर्ट आने के बाद से देश में सियासी घमासान शुरू हो गया है. हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट में सेबी अध्यक्ष पर सवाल  उठाए गए हैं. जिसके बाद से विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है. साथ ही मामले की जांच की मांग कर रहा है. विपक्ष के आरोपों के बीच बीजेपी ने की पहली प्रतिक्रिया भी सामने आई है. बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी का कहना है कि विपक्ष के तार सीमा पार से जुड़े हुए हैं.

Advertisment

कांग्रेस पर बीजेपी का हमला

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि राहुल गांधी खुद एक ब्रिटिश कंपनी में काम कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि विदेशी कंपनी के साथ कांग्रेस का यारान है. त्रिवेदी ने कांग्रेस पर आर्थिक संस्था पर हमला करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कुछ लोग देश में आर्थिक आराजकता पैदा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि एलआईसी और एचएल को भी पहले बदनाम किया गया था. पिछले कई सालों से जब जब संसद का सत्र चलता है तो विदेश से रिपोर्ट आती है. बीजेपी सांसद ने कहा कि संसद सत्र के दौरान ही रिपोर्ट आती है.

ये भी पढ़ें: World Biggest Cricket Stadium: भारत के इस शहर में बन रहा दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, नरेंद्र मोदी स्टेडियम भी उसके सामने लगेगा छोटा

टीएमसी सांसद ने की सीबीआई जांच की मांग

इस बीच टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि, यह एक तरह से सेबी का टकराव और कब्जा दोनों है. उन्होंने कहा कि सेबी चेयरपर्सन अडानी ग्रुप में अपारदर्शी निवेशक हैं और गौतम आडानी के समधी सिरिल श्रॉफ कॉर्पोरेट गवर्नेंस कमेटी में हैं. उन्होंने कहा कि इसमें हैरानी की कोई बात नहीं कि सेबी के पास सभी शिकायतें अनसुनी कर दी जाती हैं."

ये भी पढ़ें: PM मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने नटवर सिंह के निधन पर जताया शोक, जानें क्या कुछ कहा?

टीएमसी सांसद ने सिरिल श्रॉफ के का नाम लेते हुए कहा कि जब तक ये सेबी के चेयरपर्सन हैं तब तक हम अडानी पर जांच को लेकर सेबी पर भरोसा नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि ये जानकारी सामने आने के बाद सुप्रीम कोर्ट को अपने फैसले पर फिर से विचार करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Hindenburg के आरोपों पर अडानी ग्रुप की सफाई, कहा- सेबी चीफ के साथ नहीं है कोई कमर्शियल संबंध

हिंडनबर्ग ने क्या लगाए सेबी प्रमुख पर आरोप

Advertisment

बता दें कि हिंडनबर्ग ने आरोप लगाया है कि सेबी की अध्यक्ष माधबी बुच और उनके पति के पास कथित अडानी के पैसों को हेराफेरी घोटाले में इस्तेमाल किया गया. और इसकी ऑफशोर संस्थाओं में हिस्सेदारी थी. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है कि अडानी समूह पर उसकी रिपोर्ट को लगभग 18 महीने बीत चुके हैं. जिसमें इस बात के पुख्ता सबूत भी पेश किए गए हैं कि ये भारतीय ग्रुप कॉर्पोरेट इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला कर रहा था.

ये भी पढ़ें: 'वे भी हमारे भाई हैं हम साथ लड़े और साथ ही रहेंगे', मोहम्मद यूनुस की हिंदुओं को लेकर छात्रों से अपील

SEBI congress Gautam Adani Sudhanshu Trivedi BJP Adani Hindenburg Case
Advertisment
Advertisment