Advertisment

BJP ने हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट को बताया देश के खिलाफ साजिश, इंडिया गठबंधन पर भी साधा निशाना

Hindenburg Research: हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट को बीजेपी ने भारत के खिलाफ साजिश करार देते हुए कहा कि इस रिपोर्ट के जरिए भारतीय बाजार को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है. इसके साथ ही बीजेपी ने इंडिया गठबंधन पर भी जमकर निशाना साधा.

author-image
Suhel Khan
New Update
Ravi Shankar Prasad

Hindenburg Research: अमेरिकी शॉर्ट सेलर कंपनी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद सोमवार को भारतीय बाजार में शुरुआती घंटों में गिरावट देखने को मिली, लेकिन उसके बाद बाजार में सुधार हुआ. इस बीच बीजेपी ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को भारत के खिलाफ साजिश करार दिया. इसके साथ ही बीजेपी ने इसे लेकर विपक्षी इंडिया गठबंधन पर भी निशाना साधा.

Advertisment

बता दें कि शनिवार को आई हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट सेबी चीफ माधबी पुरी बुच और अदाणी ग्रुप के खिलाफ है जिसके बाद बवाल मचा हुआ है. हालांकि, सेबी चीफ ने इस रिपोर्ट के आने के बाद सफाई देते हुए इसे बेबुनियाद करार दिया. इसके बाद बीजेपी भी कंपनी और विपक्ष पर हमला होती दिखाई दी.

ये भी पढ़ें: बिहार: जहानाबाद के बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में मची भगदड़, 7 लोगों की मौत, 9 घायल

'हिंडनबर्ग की रिपोर्ट देश के खिलाफ साजिश'

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद बीजेपी ने कंपनी को घेटना शुरू कर दिया. बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ये सब देश के खिलाफ साजिश है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, इंडिया गठबंधन और उनको प्रमोट करने वाले टूलकिट के लोग तीसरी बार चुनाव हारने के बाद  भारत को आर्थिक रूप से अस्थिर करने का षड्यंत्र रच रहे हैं.

 

 

बाजार को अस्थिर करने की कोशिश- बीजेपी

रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि देश में आर्थिक अराजकता और आर्थिक स्थिरता के लिए ऐसा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ये रिपोर्ट शनिवार को आती है और रविवार को हल्ला मचता है जिससे सोमवार को पूरे कैपिटल मार्केट को अस्थिर कर दिया जाए. बीजेपी नेता ने कहा कि थोड़ा इसके बैकग्राउंड को समझना जरूरी है. भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है. इस पर हम चर्चा कर चुके हैं, फिर चाहे वह वर्ल्ड बैंक हो, या मूडीज सबने भारत की ग्रोथ रेट की सराहना की है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर आया नया अपडेट, जल्द होगा तारीखों का ऐलान, इतने चरणों में हो सकता है मतदान

उन्होंने आगे कहा कि भारत में इंटीट्यूशनल इंवेस्टर्स हैं और छोटे इंवेस्टर्स भी हैं. जो अपने निवेश के रिटर्न से बहुत खुश हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय बाजार सुरक्षित है. सेबी का काम क्या है, सेबी को उसकी कानूनी जिम्मेदारी है कि मार्केट ठीक से चले. जो लोग इसके फॉलो करते हैं उनके मालूम है कि सेबी एक्ट में सुनवाई का प्रावधान है, निर्णय होता है उस निर्यण के खिलाफ अपील का भी प्रावधान है.

ये भी पढ़ें: Kolkata doctor rape-murder: देशभर में रेसिडेंट डॉक्टर्स का विरोध प्रदर्शन, दिल्ली में बंद रहेंगे अस्पताल, आरोपी को लेकर आया बड़ा अपडेट

जहां जज बैठते हैं, हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस या सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज. उसके खिलाफ एक अपील का प्रावधान सुप्रीम कोर्ट में भी है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के क्षेत्राधिकार में अपनी जांच पूरी करने के बाद सेबी ने हिंडनबर्ग के खिलाफ जुलाई में एक नोटिस दिया था. अपने बचाव में जवाब देने की बजाय हिंडनबर्ग ने ये रिपोर्ट पेश की है, जो पूरी तरह आधारहीन है.

hindenburg research latest news Hindenburg Research News Hindenburg Research BJP Ravi Shankar Prasad
Advertisment
Advertisment