Advertisment

Bomb Threats: 10 और विमानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, एक दिन में 30 बार आईं धमकियां

Bomb Threats: शनिवार को एक के बाद एक 30 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया. बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब विमानों को इस तरह से बम की धमकी मिली हो. विमानों को बम की धमकी का सिलसिला कई दिनों से चल रहा है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Flight bomb threats

10 और विमानों को बम की धमकी (प्रतीकात्मक फोटो)

Advertisment

Bomb Threats: देश में विमानों को बम से उड़ाने की धमकी का सिलसिला जारी है. अब दस और विमानों को एक बार फिर से बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया. इसी के साथ एक दिन में यानी सिर्फ शनिवार को ही कुल 30 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है.

बताया जा रहा है कि जिन दस विमानों को शनिवार शाम को बम से उड़ाने की धमकी मिली उनमें स्पाइस जेट को उड़ानें SG 55, SG 116, SG 211, SG 476, SG 2939 शामिल हैं. हालांकि ये सभी धमकियां जांच के बाद फर्जी निकली. इसके अलावा शनिवार को एयर एशिया की फ्लाइट 9I 506, 9I 528, 9I 822, 9I 661, 9I 804 को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली.

ये भी पढ़ें: कल वाराणसी दौरे पर जाएंगे PM मोदी, 6100 करोड़ की विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात

पिछले कई दिनों से जारी है धमकियों का सिलसिला

बता दें कि पिछले कई दिनों से देश की अलग-अलग एयरलाइंस के विमानों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही है. हालांकि अभी तक सभी विमानों की जांच में कहीं से कुछ ही संदिग्ध पदार्थ बरामद नहीं किया गया.  लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि, "19 अक्टूबर को लखनऊ से किशनगढ़ जाने वाले एस5 223 पर दोपहर 1.52 बजे बम होने की धमकी मिली. खतरे का आकलन करने के लिए सीसीएसआई हवाईअड्डे की बम खतरा आकलन समिति बुलाई गई और सुरक्षा उपाय लागू किए गए."

ये भी पढ़ें: Karva Chauth-दीवाली से पहले आई बुरी खबर, महंगी होने वाली हैं मेकअप समेत ये चीजें, जेब पर बढ़ेगा बोझ!

जांच के बाद मिली उड़ान की मंजूरी

उन्होंने आगे कहा कि विमानन प्रोटोकॉल के अनुसार हवाई अड्डे पर विमान को आइसोलेशन बे में ले जाने के बाद, यात्रियों को सुरक्षित रूप से उतार दिया गया और सीआईएसएफ कर्मियों ने सुरक्षा जांच की. सुरक्षा एजेंसियों द्वारा विमान को शाम 4.10 बजे उड़ान की मंजूरी दी गई.

ये भी पढ़ें: Delhi: दिल्ली के वेलकम इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग से फैली दहशत, एक युवती घायल

इन फ्लाइट्स को भी मिली धमकी

इसके अलावा शनिवार को हैदराबाद से चंडीगढ़ जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6ई 108 को भी बम की धमकी मिली. इंडिगो की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. कंपनी ने कहा कि, 'हमारे परिचालन के सभी पहलुओं में हमारे ग्राहकों और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करना सर्वोपरि है. हमने संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम किया, और मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन किया गया. इस स्थिति के कारण हमारे ग्राहकों को हुई किसी भी असुविधा के लिए हम ईमानदारी से खेद व्यक्त करते हैं और उनकी सराहना करते हैं.'

Bomb Threats Air India Flight Airlines Airlines Air India
Advertisment
Advertisment