Advertisment

Bomb Threats: विस्‍तारा, अकासा समेत कई एयरलाइंस के 14 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Bomb Threats: रविवार को विस्तारा, अकासा समेत कई एयरलाइंस के 14 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली. इससे पहले शनिवार को 30 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. बता दें कि पिछले कई दिनों से कई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स को बम की धमकी मिल चुकी है.

author-image
Suhel Khan
New Update
flight bomb threats

14 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी (Social Media)

Advertisment

Bomb Threats: देश की एयरलाइंस को बम से उड़ाने की धमकी का सिलसिला जारी है. शनिवार के बाद रविवार को भी कई विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली. इसके बाद हड़कंप मच गया. आनन-फानन में विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. विमानन सूत्रों के मुताबिक, रविवार (20 अक्टूबर) को विभिन्न एयरलाइनों के कम से कम 14 उड़ानों को बम की धमकी मिली. इनमें विस्तारा, अकासा समेत कई अन्य एयरलाइंस शामिल हैं.

सिंगापुर से पुणे आ रही फ्लाइट को मिली धमकी

जानकारी के मुताबिक, रविवार को विस्तारा एयरलाइन की सिंगापुर से पुणे आ रही फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया. विमान को बम की धमकी मिलने के बाद उसकी पुणे एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इसके अलावा रविवार को ही अकासा एयर की लखनऊ से मुंबई जाने वाले विमान में बम होने की खबर मिली. इसके बाद इस विमान की भी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी.

ये भी पढ़ें: PM Modi Varanasi Visit: PM मोदी ने वाराणसी में आरजे शंकरा आई हॉस्पिटल का उद्घाटन किया

शनिवार को 30 से ज्यादा विमानों को मिली थी धमकी

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी विमान को बम की धमकी मिली हो. इससे पहले शनिवार को सुबह से लेकर शाम तक 30 से अधिक विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली. इसके बाद विमानों को एयरपोर्ट्स पर आइसोलेट किया गया. सभी यात्रियों को सुरक्षित निकालने के बाद विमानों की जांच की गई. हालांकि किसी भी फ्लाइट से किसी भी तरह का संदिग्ध या विस्फोटक पदार्थ बरामद नहीं किया गया.

ये भी पढ़ें: Delhi Blast: रोहिणी में CRPF स्कूल के पास जबरदस्त धमाका, कई फीट ऊंचा उठा धुएं का गुबार, घरों के शीशे टूटे

अफवाह साबित हुई बम की खबर

यानी सभी विमानों को बम से उड़ाने की धमकी सिर्फ अफवाह साबित हुई. शनिवार को जिन विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली उनमें से 6 फ्लाइट्स को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुरक्षित लैंड कराया गया. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, धमकी वाले पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक ही अकाउंट से किए गए थे. उसके बाद गहन जांच में ये धमकी सिर्फ अफवाह ही निकली.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की पहली सूची, 99 उम्मीदवारों का किया ऐलान

अधिकारी के मुताबिक, अदहा नाम के यूजर ने एक्स पर विमानन कंपनियों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई, लेकिन इनमें से छह विमानों को मुंबई एयरपोर्ट पर उतारा गया. अधिकारियों के मुताबिक, मुंबई एयरपोर्ट पर पर दिल्ली, गोवा, दरभंगा आदि शहरों से आने वाली फ्लाइट्स की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

Akasa Air Bomb Threats flights Akasa Air flight vistara airline
Advertisment
Advertisment