Advertisment

Air India: 48 घंटों के भीतर 10 विमानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, शिकागो जा रही फ्लाइट की कनाडा में इमरजेंसी लैंडिंग

Air India Flight Bomb Threats: पिछले दो दिनों में भारतीय विमानन कंपनियों के दस विमानों को बम की धमकी मिल चुकी है. सोमवार को बाद मंगलवार को भी एअर इंडिया के एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया.

author-image
Suhel Khan
New Update
Air India Flight 16 Oct

एअर इंडिया के विमान को मिली बम से उड़ाने की धमकी (File Photo)

Advertisment

Air India Flight Bomb Threats: एअर इंडिया के एक विमान को फिर से बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया. ये विमान अमेरिका के शिकागो के लिए उड़ान भर रहा था. बम की धमकी मिलने के बाद विमान को कनाड़ा की ओर मोड़ दिया गया. बता दें कि दो दिनों के भीतर ये 10वां मामला है जब भारतीय विमानन कंपनियों को फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली हो. इससे पहले सोमवार को भी भी एअर इंडिया के एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. उसी दिन इंडिगो के दो विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी.

विमान में सवार थे 211 लोग

बता दें कि मंगलवार को एअर इंडिया का एक विमान दिल्ली से शिकागो के लिए उड़ान भर रहा था. तभी विमान में बम होने की धमकी भरा मैसेज मिला. जिससे हड़कंप मच गया. आनन-फानन में विमान को कनाडा के इकालुइट एअरपोर्ट के लिए डायवर्ट किया गया. एअरलाइंस के अधिकारियों ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि अमेरिका जा रहे इस विमान को लेकर संभावित खतरे के बारे में अधिकारियों को सूचित किया गया. इसके बाद विमान को आपातकालीन लैंडिंग के लिए कनाडा की ओर डायवर्ट कराना पड़ा. हालांकि जांच के दौरान विमान से कोई भी संदिग्ध सामान बरामद नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें: Karnataka: ‘मस्जिद में जय श्री बोलने से किसी भी समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत नहीं होती’, हाईकोर्ट की टिप्पणी, पढ़ें पूरा तर्क

दो दिनों में इन विमानों को मिल चुकी है धमकी

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी एअरलाइंस के विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली हो. इससे पहले सोमवार को तीन विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, पहला मामला एअर इंडिया की फ्लाइट का है. मुंबई से न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भर रही एअर इंडिया की फ्लाइट की बम की धमकी मिलने के बाद दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

इसके कुछ देर बाद इंडियो के दो विमानों को धमकी मिलने की खबर सामने आई. इसमें एक विमान मुंबई से मस्कट के लिए उड़ान भर रहा था, जबकि दूसरा विमान मुंबई से जेद्दा के लिए जा रहा था. तभी विमानों में बम होने की धमकी मिली. इसके बाद विमानों को एयअपोर्ट पर आइसोलेकर कर जांच की गई. हालांकि दोनों विमानों से कुछ भी संदिग्ध सामान बरामद नहीं किया गया.

ये भी पढ़ें: 16 October 2024 Ka Rashifal: इन राशि के जातकों के लिए बेहद खास रहेगा आज का दिन, जानें अन्य का हाल!

इन विमानों को भी मिली धमकी

इसके अलावा जयपुर से अयोध्या होते हुए बेंगलुरु जाने वाली एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान IX765, दरभंगा से मुंबई जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान SG116, बागडोगरा से बेंगलुरु जाने वाली अकासा एयर की उड़ान QP1373, दिल्ली से शिकागो जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान AI127, दम्मम से इंडिगो की उड़ान 6E98 को धमकियां मिल चुकी है. इसके साथ ही सऊदी अरब से लखनऊ जा रही एलायंस एयर की उड़ान 9I650 को भी बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है. वहीं अमृतसर से देहरादून, मदुरै से सिंगापुर जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान IX684 को भी बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को जयशंकर ने दिखाई औकात, शहबाज शरीफ ने डिनर के लिए किया आमंत्रित

Bomb Threat Air India Flight Air India Airport Bomb Threat Air India airlines
Advertisment
Advertisment