Advertisment

कैनेडियन ओपन: मैराथन क्वार्टर फाइनल में रिबाकिना ने कसात्किना को हराया

कैनेडियन ओपन: मैराथन क्वार्टर फाइनल में रिबाकिना ने कसात्किना को हराया

author-image
IANS
New Update
Canadian Open

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

नंबर 3 सीड एलेना रिबाकिना ने कैनेडियन ओपन में लगभग साढ़े तीन घंटे तक चले रोमांचक क्वार्टर फाइनल में नंबर 10 सीड डारिया कसात्किना को हरा दिया।

नंबर 3 सीड रिबाकिना ने देर रात मैराथन जीत के दौरान नंबर 10 सीड डारिया कसात्किना के खिलाफ एक मैच प्वाइंट बचाकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

शुक्रवार देर रात अपने क्वार्टर फाइनल क्लासिक में 3 घंटे और 27 मिनट के खेल के बाद रिबाकिना ने कसात्किना पर 5-7, 7-5, 7-6(8) से जीत हासिल की। मैच शनिवार सुबह तीन बजने से ठीक पांच मिनट पहले समाप्त हुआ।

उस दिन जहां पिछले पांच मैचों में से चार तीन-सेट वाले थे जो दो घंटे से अधिक समय तक चले थे, दिन का यह अंतिम मैच अब तक का सबसे लंबा था। यह वर्तमान में इस सीज़न के 10 सबसे लंबे मैचों में से एक है।

इसके साथ, रिबाकिना ने अब 2023 में अपने सभी चार डब्ल्यूटीए 1000 क्वार्टर फाइनल जीते हैं। उसने इस साल डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट में 22 मैच जीते हैं, जो 2023 में सभी खिलाड़ियों से आगे है।

24 वर्षीय रिबाकिना इस सीज़न सर्वाधिक एस मारने में टूर लीडर भी हैं। उन्होंने कसात्किना के खिलाफ सात और एस मारकर साल में अपने एस की संख्या 370 पहुंचा दी।

रिबाकिना और कसात्किना दोनों ने करीबी मुकाबले में 10 बार सर्विस तोड़ी, लेकिन यह रिबाकिना ही थीं जो नंबर 15 वरीयता प्राप्त ल्यूडमिला सैम्सोनोवा के खिलाफ सेमीफाइनल में पहुंचीं। सैम्सोनोवा ने अपने पिछली दोनों मुकाबले जीते हैं, जिसमें दो साल पहले मॉन्ट्रियल में हुआ मुकाबला भी शामिल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment
Advertisment