Advertisment

कोलकाता कांड के आरोपी संजय रॉय का CBI कराएगी पॉलीग्राफी टेस्ट, कोर्ट ने दी केंद्रीय एजेंसी को इजाजत

Kolkata Case Update: कोलकाता कांड के आरोपी संजय रॉय की सीबीआई पॉलीग्राफी टेस्ट कराएगी. जिसकी कोर्ट से सीबीआई को मंजूरी मिल गई है. इस टेस्ट से पता लगाया जा सकेगा कि आरोपी कितना सच और कितना झूठ बोल रहा है.

author-image
Suhel Khan
New Update
kolkata case accuse

Kolkata Case Update: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के आरोपी का अब पॉलीग्राफी टेस्ट कराया जाएगा. जिससे उसके झूठ और सच के बारे में पता लगाया जा सकेगा. बता दें कि सीबीआई ने कोर्ट में अर्जी दायक कर मामले के आरोपी संजय रॉय के पॉलीग्राफी टेस्ट की मांग की थी.

Advertisment

जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया और सीबीआई को उसके पॉलीग्राफी टेस्ट की मंजूरी दे दी. बता दें कि इससे पहले केंद्रीय जांच एजेंसी आरोपी का मनोवैज्ञानिक टेस्ट करा चुकी है. इसके बाद अब उसका पॉलीग्राफी टेस्ट कराया जाएगा. जिससे पता चल जाएगा कि आखिरी आरोपी कितनी झूठ और कितनी सच बोल रहा है.

संदीप घोष के बयान में पाई गईं गड़बड़ियां- सूत्र

वहीं सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल के प्रिंसिपल रहे संदीप घोष के बयान में कई गड़बड़ियां मिली हैं. वहीं पीड़िता के परिवार के बयान और प्रिंसिपल दोनों के बयान अलग-अलग हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी ने संदीप घोष से दोबारा पूछताछ की और उसके कई बयान दर्ज किए हैं.

ये भी पढ़ें: चंपई सोरेन दिल्ली में डटे, विधायकों के साथ क्या BJP में होंगे शामिल? अन्य विकल्प पर भी चर्चा

गड़बड़ी मिलने पर फिर होगी जांच

जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, सभी बयानों को दर्ज करने के लिए सीबीआई की टीम सोदपुर स्थित पीड़िता के घर भी गई थी. इस दौरान की गई पूछताछ की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई गई. इसके बाद अब संदीप घोष का बयान दर्ज किया जाएगा. उसके बाद पीड़िता के परिवार के बयान के आधार पर उसकी जिरह की जाएगी. इसके साथ ही जो भी जानकारी अभी तक नहीं मिली है या उसमें कुठ गड़बड़ी की आशंका है, तो उसकी फिर से जांच की कराई जा सकेगी.

ये भी पढ़ें: Joint Home Loan: आपकी पत्नी दिला सकती है EMI-Income Tax में भारी छूट, बस आपको करना होगा सिर्फ ये काम..

जानें क्या है पूरा मामला?

बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में 9 अगस्त को एक महिला ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद कोलकाता ही नहीं बल्कि पूरे देश में हंगामा मच गया. देशभर के डॉक्टर सड़कों पर आ गए. पीड़िता के लिए न्याय की मांग करने लगे. महिला ट्रेनी डॉक्टर का शव अस्पताल के सेमीनार हॉल में अगले दिन सुबह मिला था.

Advertisment

ये भी पढ़ें: क्या है डिजिटल घोस्ट? सीखो ये तरीका और फिर हो जाओ गायब, ढूंढते ही रह जाएंगे लोग!

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि पीड़िता के शरीर पर 14 गंभीर चोट के निशान थे. वहीं पीड़िता की मौत गला घोंटकर की गई थी. उसके बाद कोलकाता पुलिस ने आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया. बताया गया कि वह कथित तौर पर उसी इमारत में घुसा था जिसमें ये घटना हुई थी. इस घटना के बाद देशभर के डॉक्टर सरकार से अपने अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कानून बनाने की मांग कर रहे हैं.

polygraph test West Bengal Kolkata incident West Bengal News in hindi cbi
Advertisment
Advertisment