चंपई सोरेन ने नई पार्टी बनाने का किया ऐलान, झारखंड चुनाव से पहले लिया बड़ा फैसला

Champai Soren: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. उन्होंने ये फैसला राज्य विधानसभा चुनाव से पहले लिया है. उन्होंने कहा कि मैं रिटायर नहीं होऊंगा. मैं नई पार्टी बनाऊंगा.

author-image
Suhel Khan
New Update
Champai Soren new

Champai Soren: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता चंपई सोरेन ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. उन्होंने ये फैसला राज्य विधानसभा चुनाव से पहले लिया है. हालांकि उन्होंने दो दिन पहले ही एक ट्वीट कर इस बात के इशारे किए थे कि वह नई पार्टी बना सकते हैं. साथ ही उनके बीजेपी में शामिल होने की भी राजनीतिक गलियारों में बातें होने लगी थीं. चंपई सोरेन ने जब ट्वीट किया तब वह दिल्ली में ही थे. इसलिए ऐसा माना जा रहा था कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. यही नहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने भी एक ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने कहा एनडीए परिवार में आपका स्वागत है टाइगर.

Advertisment

मैं रिटायर नहीं होऊंगा- चंपई सोरेन

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के बागी तेवत तो पिछले कई दिनों से ही दिखाई दे रहे थे. लेकिन अब उन्होंने पार्टी बनाने का भी ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि वह राजनीति से संन्यास नहीं लेंगे और नई पार्टी बनाएंगे. इसके साथ ही चंपई सोरेन ने गठबंधन के लिए भी दरवाजे खुले रखे हैं. उन्होंने कहा कि मैंने तीन विकल्प बताए थे- रिटायरमेंट, संगठन या दोस्त. चंपई सोरेन ने कहा कि, मैं रिटायर नहीं होऊंगा. मैं पार्टी को मजबूत करूंगा, नई पार्टी बनाऊंगा. पूर्व सीएम ने कहा कि अगर रास्ते में कोई अच्छा दोस्त मिलता है तो उसके साथ आगे बढ़ूंगा.

ये भी पढ़ें: Bharat Bandh Live Update: बिहार में लाठीचार्ज-आगजनी, ट्रेनें रोक रहे प्रदर्शनकारी, UP पुलिस चीफ बोले- हमारे यहां शांति

सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद से नाराज हैं चंपई

बता दें कि हेमंत सोरेन के जनवरी में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद चंपई सोरेन ने 2 फरवरी को राज्य के सातवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, लेकिन हेमंत सोरेन को जमानत मिलने के बाद जब वह जेल से बाहर आए तो 3 जुलाई को चंपई सोरेन ने इस्तीफा दे दिया. उसके बाद हेमंत सोरेन एक बार फिर से राज्य के मुख्यमंत्री बन गए.

ये भी पढ़ें: Bharat Bandh Protest: आरक्षण में क्रीमी लेयर के विरोध में SC-ST, भारत बंद पर जबरदस्त 'हल्ला', अब आगे क्या?

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से ही चंपई सोरेन की नाराजगी बढ़ने लगी थी. उसके बाद उनके बागी तेवर तब दिखाई देने लगे जब सियासी गलियारों में उनके बीजेपी में शामिल होने की बात होने लगी. तीन दिन पहले ही वह दिल्ली पहुंचे उसके बाद ये संभावना और बढ़ गई कि अब वह बीजेपी में शामिल हो जाएंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और अब नई पार्टी बनाने की घोषणा कर दी. हालांकि अभी तक उन्होंने पार्टी के नाम की घोषणा नहीं की है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Viral Video: भारत बंद के दौरान पुलिस ने SDM पर क्यों बरसाई लाठी, जानकर रह जाएंगे दंग

JMM champai soren Jharkhand election news 2024 jharkhand mukti morcha Jharkhand Election Hemant Soren
Advertisment
Advertisment