Advertisment

Chennai Air Show के दौरान कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा? 4 लोगों की मौत-230 हॉस्पिटल में एडमिट

Chennai Air Show News: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में आयोजित एयर शो के दौरान बड़ा हादसा हो गया है. इस घटना में चार लोगों की मौत होने की खबर है, जबकि 230 लोगों को डिहाइड्रेशन के चलते हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Chennai Air Show News
Advertisment

Chennai Air Show News: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में आयोजित एयर शो के दौरान बड़ा हादसा हो गया है. इस घटना में चार लोगों की मौत होने की खबर है, जबकि 230 लोगों को डिहाइड्रेशन के चलते हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है. वहीं भगदड़ की वजह से 20 लोगों के घायल होने की भी सूचना है. हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती हैं. ये एयर शो भारतीय वायु सेना की 92वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया है. अब सवाल उठ रहे हैं कि चेन्नई एयर शो के दौरान इतना बड़ा हादसा कैसे हुआ.

ये भी पढ़ें: Navratri: क्या है Swastik Raas, लोगों ने मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए किया, नजारा देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे!

यहां देखें- हादसे की तस्वीरें

ये भी पढ़ें: China की मक्कारी का करारा जवाब, अंडमान-निकोबार के ऊपर रहा था जासूसी गुब्बारा, भारतीय वायुसेना ने किया ढेर

कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा?

  • एक रिपोर्ट के अनुसार, इस एयरशो को देखने के लिए 13 लाख लोग जुटे थे, जिसके चलते ये एयर शो अब तक सबसे बड़ा एयर शो बन गया. घटना स्थल की जो तस्वीरें आई हैं, उनमें लोगों के हुजूम को साफ देखा जा सकता है.
  • एयर शो में शामिल हुए ये लाखों लोग ट्रेन, सबवे, मेट्रो, कार और बसों के जरिए पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि यातायात अधिकारियों के खराब कॉर्डिनेश के चलते चेन्नई में लाखों लोग फंस गए.

  • कई घंटों तक लोग जाम में फंसे रहे और ऊपर से बढ़ती गर्मी ने लोगों की दिक्कतों को कई गुना बढ़ा दिया. पानी की किल्लत होने लगी. सूरज की तपिश और बढ़ती गर्मी की वजह से कई बुर्जुग बेहोश हो गए.
  • पानी की कमी के चलते लोग डिहाइड्रेशन का शिकार हुए. रिपोर्ट के अनुसार 230 लोगों को अस्पताल में एडिमट करना पड़ा. चार लोगों की मौत हो गई. मौके पर अफरा-तफरी और भगदड़ जैसे हालात भी देखे गए. 

ये भी देखें: MP में जब्त ₹2000 करोड़ का ‘मौत का सामान’, ₹20 हजार में मिलता है 1 ग्राम, घातक इतना कि 53 देशों में है बैन!

 

tamil-nadu chennai Chennai Air Show
Advertisment
Advertisment