Advertisment

मुख्यमंत्री परिषद मीटिंग: PM ने BJP नेताओं को दिया 'मोदी मंत्र', इस हिदायत के साथ राज्यों को सौंपा ये टास्क

दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में रविवार को दूसरे और अंतिम दिन भाजपा मुख्यमंत्री परिषद की बैठक हुई हुई. बैठक में पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं को 'मोदी मंत्र' दिया. उन्होंने एक अहम हिदायत के साथ राज्यों को एक जरूरी टास्क भी सौंपा.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
BJP Meeting Delhi

बीजेपी नेताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (Photo: X/@narendramodi)

Delhi BJP Meeting: दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में रविवार को दूसरे और अंतिम दिन भाजपा मुख्यमंत्री परिषद की बैठक हुई हुई. प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष के साथ ही भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री मौजूद रहे. बैठक में पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं को 'मोदी मंत्र' दिया. साथ ही उन्होंने एक अहम हिदायत के साथ राज्यों को एक जरूरी टास्क भी सौंपा.

Advertisment

मीटिंग में भाजपा शासित 13 राज्यों के मुख्यमंत्री और 15 डिप्टी सीएम शामिल हुए. शनिवार को शुरू हुई इस दो दिवसीय बैठक आज यानी रविवार को आखिरी दिन था. पीएम मोदी ने बैठक में 'विकसित भारत' के लक्ष्य,  राज्य-केंद्र समन्वय पर जोर दिया, और केंद्र की योजनाओं के कार्यान्वयन पर फोकस दिया.

मीटिंग में शामिल हुए ये मुख्यमंत्री 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण मांझी, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक शाह, बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस शामिल हुए. इनके अलावा अन्य बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों और डिप्टी सीएम ने भी बैठक में शिरकत की.

मीटिंग में किन मुद्दों पर हुई चर्चा?

  • सुशासन और जनकल्याण को पार्टी की प्राथमिकता
  • पार्टी में सुशासन को बढ़ाना, जनता के हितों पर ध्यान
  • 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य हासिल करना
  • बैठक में नई शिक्षा नीति को लेकर भी हुई महत्वपूर्ण चर्चा
  • गरीब-कल्याण योजनाओं में छेड़छाड़ ना करें राज्य
  • केंद्र की योजनाओं का लाभ जनता तक जरूर पहुंचे

जरूर पढ़ें: Explainer: केशव प्रसाद मौर्या तो बहाना अखिलेश यादव का कहां निशाना, आखिर सपा मुखिया की सियासत के क्या मायने?

BJP नेताओं ने पेश कीं प्रेजेंटेशन 

  • असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बैठक में नौकरी के लिए भर्ती अभियान पर प्रजेंटेशन पेश किया.
  • यूपी के सीएम योगी ने अपनी सरकार की दो योजनाओं और लक्ष्यों, ग्राम सचिवालय का डिजिटलाइजेशन और प्रदेश को वन ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी वाला राज्य बनाने को लेकर प्रजेंटेशन दिया था.
  • बैठक में नई शिक्षा नीति को लेकर चर्चा हुई. एजूकेशन मिनिस्टर धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद थे. उन्होंने भी एक प्रेजेंटेशन दिया.
  • इस तरह से BJP शासित अन्य राज्यों के CM ने भी अपने-अपने राज्यों में चल रहीं विकास योजनाओं को लेकर प्रेजेंटेशन दिया.

ये भी पढ़ें: 10 राज्यों के बैठक में नहीं शामिल होने पर नीति आयोग का बड़ा बयान, 'इसमें उनका नुकसान, लेकिन...'

Advertisment

PM ने राज्यों को सौंपा ये टास्क

पीएम मोदी ने मीटिंग में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों को एक अहम टास्क दिया. उन्होंने उनसे कहा कि केंद्र द्वारा चलाई जा रहीं गरीब-कल्याण की योजनाओं को अपने-अपने राज्यों में 100 फीसदी जमीन पर उतारें. साथ ही पीएम ने हिदायत दी कि इन योजनाओं में किसी भी तरह का फेरबदल ना करें. किसी भी योजना के तहत जनता को मिल रहीं सुविधाओं को बढ़ाएं या घटाएं नहीं. योजनाओं का लाभ जनता को कैसे मिले, इस पर सभी का फोकस होना चाहिए. 

ये भी पढ़ें: PM मोदी संग BJP शासित राज्यों के सीएम की बैठक, शाह-नड्डा-योगी भी रहे मौजूद, आगामी चुनावों की रणनीति पर मंथन!

BJP Meeting PM Narendra Modi News in Hindi pm narendra modi news today PM Narendra Modi News BJP Meeting in Delhi Prime Minister Narendra Modi News Narendra Modi Narendra Modi news in hindi UP CM Yogi Adityanathanath Narendra Modi News BJP Politics
Advertisment
Advertisment