Advertisment

Wayanad Landslide: वायनाड त्रासदी पर चीन के प्रधानमंत्री ने जताया दुख, पीएम मोदी को भेजा शोक संदेश

Wayanad Landslide: केरल के वायनाड में अब तक 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इस आपदा पर चीनी प्रधानमंत्री ली कियांग ने दुख जताया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संवेदना संदेश भेजा है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Chinese Prime Minister grief  Wayanad Landslide

Chinese Prime Minister grief on Wayanad Landslide

Wayanad Landslide: केरल के वायनाड में लैंड स्लाइड के कारण कोहराम मचा हुआ है. आपदा से अब तक 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई. घटना पर चीनी प्रधानमंत्री ने दुख जताया है. उन्होंने चीनी प्रधानमंत्री ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शोक संदेश भेजा है. चीनी प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों और घायलों के प्रति संवेदना जताई है.

Advertisment

चीनी राजदूत ने दी जानकारी

भारत में पदस्थ चीन के राजदूत शु फेइहोंग ने एक्स पर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि तीन अगस्त को हमारे प्रधानमंत्री ली कियांग ने केरल में हुई घटना पर दुख जताया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शोक संदेश भेजा है. चीनी राजदूत ने कहा कि पीएम कियांग को यह जानकर बहुत दुख हुआ है कि केरल में लैंडस्लाइड हुआ, जिसमें बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए हैं. चीन सरकार पीड़ित परिवारों और घायलों के प्रति संवेदना जताई है.  

जोरों-शोरों से जारी है रेस्क्यू अभियान

Advertisment

वायनाड के चूरालमाला और मुंडक्कई में हुए भूस्खलन से अब तक 308 लोगों की जान जा चुकी है. वायनाड में रेस्क्यू अभियान का आज छठवां दिन है. अभी भी मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. रेस्क्यू अभियान के बारे में वायनाड कलेक्टर मेघाश्री ने बताया कि रेस्क्यू अभियान जोरों-शोरों से चल रहा है. इस अभियान में आज 1300 से अधिक लोग तैनात है. इसके अलावा स्वयंसेवक भी मदद कर रहे हैं. कल लोगों को बचाने के चक्कर में कुछ स्वंयसेवक ही फंस गए थे पर आज हमने सावधानी बरती है कि ऐसा न हो.

पुलिस ने बढ़ाई गश्त

इसके अलावा, केरल के मुख्यमंत्री के कार्यालय ने बताया कि दोनों प्रभावित इलाकों में पुलिस ने गश्त शुरू कर दी है. रात में अगर कोई पीड़ितों के घरों या किसी और क्षेत्र में अतिक्रमण करने की कोशिश करेगा तो कार्रवाई की जाएगी. बिना पुलिस की अनुमति के कोई भी व्यक्ति वीरान पड़े घरों में नहीं जा सकता है.

Wayanad Flood Wayanad landslide Chinese PM Wayanad
Advertisment
Advertisment