Advertisment

Big News: पुलिस ने PM मोदी के इस मंत्री का काट दिया चालान, दिल्ली पहुंची खबर और फिर...

Big News: ट्रैफिक पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र के करीबी मंत्री का चालान काट दिया. इस खबर से राजधानी समेत पूरे देश में हड़कंप मच गया. जब यह खबर दिल्ली पहुंची तो वाकिया देखने लायक था.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Chirag Paswan challan

पुलिस ने PM मोदी के इस मंत्री का काट दिया चालान

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की गाड़ी का चालान कट गया है. यह चालान ओवर स्पीडिंग की वजह से कटा है. चिराग हाजीपुर से चंपारण जा रहे थे. नेशनल हाईवे पर उन्होंने अपनी गाड़ी की स्पीड तेज की, जिसके बाद टोल प्लाजा पर उनका ऑटोमेटिक चालान कट गया है. चिराग पासवान को ओवर स्पीड का चालान उनके मोबाइल पर भेज दिया गया है. आपको बता दें कि ट्रैफिक विभाग ने ऑटोमेटिक ई-डिटेक्शन सिस्टम शुरू किया है, जिसमें ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों का ऑटोमेटिक चालान कट जाता है. 18 अगस्त से इस नए ई चालान सिस्टम की शुरुआत हो चुकी है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  OMG: अब इंटरनेट सिखा रहा पैसा कमाने का तरीका, घर बैठे मोबाइल पर उंगली घुमाने के मिलेंगे पैसे

जानें क्या है पूरा मामला

 इस नई व्यवस्था में बिहार के कई नेशनल हाईवे पर मॉडर्न कैमरे लगाए गए हैं, जो यहां से गुजरने वाली गाड़ियों के नंबर प्लेट की फोटो लेकर गाड़ी की फिटनेस पोल्यूशन और इंश्योरेंस के फेल होने या ओवर स्पीड पकड़े जाने परी सीधे गाड़ी मालिक के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर चालान भेज देते हैं. जिला परिवहन अधिकारी ने बताया है कि ई डिटेक्शन सिस्टम को लेकर अभी सरकार का निर्णय हुआ है जिसके बाद इसे टोल प्लाजा पर लगाया गया है. इसमें ऑटोमेटिक चालान कटता है. गाड़ी सही से चले गाड़ी के पेपर ठीक हों, सीट बेल्ट का इस्तेमाल हो ये सब चीजें मॉनिटर की जाती है. ये ऑटोमेटिक काम करेगा इसमें गाड़ी का नंबर अंकित होता है और चालान गाड़ी मालिक के रजिस्टर नंबर पर चला जाता है. बिहार में इस नए इंतजाम की शुरुआत होते ही हाजीपुर से चंपारण जाने के दौरान केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान में फंस गए और नेशनल हाईवे पर तेज रफ्तार गाड़ी भगाने के मामले में पकड़े गए. विभाग ने चिराग पासवान को ओवर स्पीड का चालान उनके मोबाइल नंबर पर भेज दिया है.

यह खबर भी पढ़ें-  Kolkata Rape Case में खौफनाक सच का खुलासा! दरिंदे ने 30 मिनट में जो किया वह डराने वाला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनका संबंध अटूट है

दरअसल चिराग पासवान जातिगत जनगणना की मांग का समर्थन करते हैं. साथ ही केंद्रीय सेवाओं में लेटरल एंट्री के मुद्दे पर भी उन्होंने विरोध जताया था. इसके अलावा चिराग ने भारत बंद को भी समर्थन दिया था. यह बंद एससीएसटी आरक्षण में क्रीमी लेयर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ देश भर के विभिन्न संगठनों के आवाहन पर बुलाया गया था. कुछ दिन पहले तक चिराग पासवान ने दूसरे राज्यों में स्वतंत्र रूप से विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. इस बीच शुक्रवार को चिराग की मुलाकात अमित शाह से हो गई चिराग का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनका संबंध अटूट है.

Traffic Challan challan Chirag Paswan Hajipur Chirag Paswan
Advertisment