Advertisment

SC On CM Kejriwal Bail: सीएम केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, क्या मिलेगी राहत?

SC On CM Kejriwal Bail: कथित शराब नीति घोटाले मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत अर्जी दायर की थी. जिस पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
SC on kejriwal

सीएम केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

SC On CM Kejriwal Bail: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है. सीएम केजरीवाल ने शराब नीति घोटाले मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी और जमानत अर्जी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. इस मामले की सुनवाई जस्टिस सूर्यकांत, जस्टिस सीटी रवि कुमार और जस्टिस उज्जल भुइयां की पीठ कर सकती है. इससे पहले भी 23 अगस्त को जस्टिस सूर्यकांत और उजज्ल भुइयां की पीठ ने ही मामले की सुनवाई की थी. बात दें कि ईडी केस मामले में सीएम केजरीवाल को जमानत मिल चुकी है. सीबीआई से पहले केजरीवाल को ईडी ने अरेस्ट किया था, लेकिन जब उन्हें ईडी केस में जमानत मिल गई तो सीबीआई ने उन्हें जेल से ही गिरफ्तार कर लिया था. 

Advertisment

आज सीएम केजरीवाल की जमानत याचिका पर SC में सुनवाई

आपको बता दें कि सीएम केजरीवाल की जमानत याचिक पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. मामले को दो नंबर पर लिस्ट किया गया है. सीएम केजरीवाल ने पहले ही ईडी और सीबीआई द्वारा अपनी गिरफ्तारी को राजनीतिक साजिश करार दे चुके हैं और न्याय की मांग करते हुए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अपनी जमानत याचिका को खारिज करने को चुनौती दी थी. आज सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल को सीबीआई केस में जमानत देती है या नहीं, इसे लेकर सबकी नजरें टिकी हुई है. 

यह भी पढ़ें- BJP Ticket Analysis: हरियाणा में ओबीसी-ब्राह्मणों के इतने उम्मीदवारों को मौका, CM की बदल दी सीट, 3 पूर्व सीएम के परिजनों को टिकट

इन नेताओं को कथित शराब नीति घोटाले मामले में मिल चुकी है SC से राहत

मालूम हो कि कथित शराब नीति घोटाले केस में प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, के कविता, संजय सिंह, विजय नागर को जमानत मिल चुकी है. इन सभी नेताओं को सुप्रीम कोर्ट से ही जमानत मिली है. मनीष सिसोदिया को बीते 9 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली थी. जिसके बाद करीब 17 महीने बाद सिसोदिया तिहाड़ जेल से बाहर निकले. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सीबीआई और ईडी दोनों केस मामले में जमानत दे दी थी. 

SC On CM Kejriwal Bail arvind kejriwal Delhi News AAP Arvind Kejriwal
Advertisment
Advertisment