Advertisment

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव पर क्या बोले कांग्रेस-भाजपा नेता, जानें सभी नेताओं की प्रतिक्रियाएं

Haryana-Jammu Kashmir Election: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के नतीजे आ गए हैं. परिणामों को लेकर किस नेता ने क्या कहा, आइये जानते हैं…

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Narendra Modi and Rahul Gandhi

Narendra Modi and Rahul Gandhi

Advertisment

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के परिणाम आ गए हैं. हरियाणा में भाजपा को बहुमत मिला तो जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है. चुनाव नतीजों को लेकर बड़े नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं, किसने क्या बोला आइये जानते हैं…. 

उमर अब्दुल्ला 

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के परिणाम पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम जनता की उम्मीदों पर खरा उतर सकें. लोगों के लिए हम काम करें. हमारा काम है कि हम जनता को दलदल से निकालें.

सतीश पूनिया 

भाजपा नेता सतीश पूनिया ने हरियाणा चुनाव के परिणाम पर कहा कि इस जीत का श्रेय तीन पक्षों को जाता है- हरियाणा की जनता, बीजेपी का आलाकमान और एक अच्छी रणनीति, जिसके जरिए हमें यह जीत मिली है.

जयराम ठाकुर

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने कहा कि हरियाणा की जीत ऐतिहासिक है. भाजपा लगातार तीसरी बार वहां सरकार बनाने जा रही है. मैं मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और राज्य को बधाई देता हूं. 

पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हरियाणा चुनाव पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हरियाणा में 10 सालों में डबल इंजन सरकार ने जो काम किया है, उसका ही परिणाम है कि हरियाणा में तीसरी बार लोगों ने भाजपा पर भरोसा जताया. मैं सभी को बधाई देता हूं. भाजपा ने कठीन परिस्थितियों के बावजूद जम्मू-कश्मीर में अच्छा प्रदर्शन किया.

देवेंद्र सिंह राणा 

जम्मू-कश्मीर की नगरोटा विधानसभा सीट से जीते भाजपा उम्मीदवार देवेंद्र सिंह राणा ने कहा मैं मां वैष्णो को नमन करता हूं, जिनके आशीर्वाद से आज यह जीत हासिल मिली है. मैं प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने मुझे आशीर्वाद दिया. 

भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के नतीजे प्रत्याशित थे कि ऐसा होगा. हालांकि, हरियाणा में किसी ने नहीं सोचा था कि इस प्रकार से नतीजे आएंगे, यह अप्रत्याशित है. 

जयराम रमेश

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता ने नेशनल कॉन्फ्रेंस और इंडियन नेशनल कांग्रेस के गठबंधन को स्पष्ट जनादेश दिया है. भारी बहुमत से उनको जिताया है. सरकार बनेगी.. 

शिवराज सिंह चौहान 

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अधर्म का नाश हुआ है. धर्म की विजय हुई है. भाजपा ही कल्याण कर सकती है. हरियाणा की जनता इस भाव को प्रकट किया है.

अनिल विज

अंबाला कैंट विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अनिल विज ने कहा कि हम कार्यकर्ता हैं. जनता जो दायित्व देती है, हम पूरी तरह से निभाते हैं. कांग्रेस लोगों से बहुत दूर है, कांग्रेस को लोगों की तकलीफें नहीं पता. जनता में रहते हैं हम, इसलिए मैं पहले दिन से कह रहा था कि फिर एक बार भाजपा सरकार. 

कुमारी शैलजा

कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने हरियाणा विधानसभा के नतीजे पर कहा कि निराशा बहुत ज्यादा हुई है. सभी कार्यकर्ताओं ने जमीन पर मेहनत की. पार्टी को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए.

भजनलाल शर्मा 

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि सबसे पहले तो मैं सभी को बधाई देता हूं. हरियाणा की जनता का मैं  धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी पर भरोसा जताया. जनता ने साफ कर दिया कि कांग्रेस झूठ का सहारा लेती है.

 

jammu kashmir election Haryana Elections Haryana Elections Result 2024
Advertisment
Advertisment