Advertisment

4 चुनावी राज्यों में BJP को शिकस्त देने के मूड में कांग्रेस! अभी से झोंकी ताकत, गठित की स्क्रीनिंग कमेटियां

कांग्रेस ने 4 विधानसभा चुनाव वाले राज्यों के लिए स्क्रीनिंग कमेंटियां गठित की हैं. यह जानकारी ऐसे समय में सामने आई है, जब एक दिन पहले सोनिया गांधी ने कहा था, 'कमर कस लें, हवा का रूख हमारे पक्ष में हैं.' 

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Congress Party

कांग्रेस ने फूंका तैयारियों का बिगुल (Image: Social Media)

Upcoming Assembly Elections: देश में इस साल चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी (BJP) को पूरी तरह से शिकस्त देने के मू़ड में दिख रही है. इसलिए तो पार्टी ने अभी से चुनाव तैयारियों में ताकत झोंक दी है. कांग्रेस ने 4 विधानसभा चुनाव वाले राज्यों के लिए स्क्रीनिंग कमेंटियां गठित की हैं. यह जानकारी ऐसे समय में सामने आई है, जब एक दिन पहले कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा था, 'कमर कस लें, हवा का रूख हमारे पक्ष में हैं.' 

Advertisment

किस राज्य में किसे मिली जिम्मेदारी

हरियाणा विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए स्क्रीनिंग कमेटी की जिम्मेदारी अजय माकन को दी गई है. उनको इस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. मणिकम टैगोर, जिग्नेश मेवाणी और श्रीनिवास बीवी और इस कमेटी का सदस्य बनाया है.

महाराष्ट्र के लिए बनाई स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री को अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं सप्तगिरी शंकर उल्का, मंसूर अली खान, श्रीवेल्ला प्रसाद सदस्य होंगे.

झारखंड में स्क्रीनिंग कमेटी की कमान गिरीश चोडनकर के हाथों में होगी. पूनम पासवान और प्रकाश जोशी सदस्य के रूप में उनका साथ देंगे.

वहीं, जम्मू-कश्मीर में सुखजिंदर सिंह रंधावा स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष होंगे. अंतो एंटनी और सचिव राम स्क्रीम कमेटी में सदस्य बनाए गए हैं.

सोनिया गांधी ने क्या कहा था

संसद के बजट सत्र के दौरान बुधवार को कांग्रेस संसदीय दल की पहली बैठक हुई, जिसमें सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा था, 'अगर आने वाले चार राज्यों के विधानसभा चुनाव हम जीत गए, तो उसका राष्ट्रीय राजनीति में विशेष प्रभाव पड़ेगा, इसलिए आने वाले इन चुनावों को एकजुट होकर लड़ना है.' उन्होंने साफ तौर पर ये संदेश दिया कि अगर 4 राज्यों में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन बेहतर प्रदर्शन करता है, तो फिर केंद्र स्तर पर नए समीकरण बन सकते हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 'हवा हमारे पक्ष में...', सोनिया ने फूंका 4 चुनावी राज्यों की तैयारियों का बुगल, जानें- कितनी मजबूत कांग्रेस?

Haryana Election congress Maharashtra Assembly Election JK Elections Sonia Gandhi
Advertisment
Advertisment