Advertisment

Sansad: कांग्रेस ने सदन में पेश किया विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव, चरणजीत सिंह चन्नी ने कही यह बात

संसद सत्र जारी है. इस बीच, कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने आज सदन में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पेश किया. जानें आखिर क्या है पूरा मामला...

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Channi

Channi

कांग्रेस सासंद चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव पेश किया. क्योंकि पीएम मोदी ने भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर का एक वीडियो ट्विटर पर साझा किया था. वीडियो में ठाकुर राहुल गांधी की जाति पर टिप्पणी कर रहे हैं. 

Advertisment

प्रधानमंत्री ने ट्वीट खफा है कांग्रेस 

लोकसभा महासचिव से शिकायत करते हुए चन्नी ने कहा कि ठाकुर ने सदन में कई आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं. कांग्रेस सांसद जगदंबिका पाल ने उन कार्यवाही को सदन के रिकॉर्ड से हटा दिया क्योंकि वे कार्यवाही के दौरान सदन के अध्यक्ष थे. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने ठाकुर का हटाया गया भाषण एक्स पर साधा कर दिया. एक्स पर वीडियो साझा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह जरूर सुनना चाहिए. भाषण तथ्यों और हास्य का मिश्रण है. यह भाषण इंडिया गठबंधन की गंदी राजनीति को सामने लाता है. 

विपक्षी सांसदों ने की माफी की मांग

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर संसदीय विशेषाधिकार के गंभीर उल्लंघन का आरोप लगाया. कांग्रेस नेता जयराम रमेश का कहना है कि अनुराग ठाकुर का भाषण अपमानजनक और असंवैधानिक था. ससंद में आज कांग्रेस, सपा, डीएमके और शिवसेना सासंदों ने ठाकुर के खिलाफ नारेबाजी की और माफी की मांग की. हालांकि, ठाकुर का कहना है कि वे इसके लिए माफी नहीं मांगेंगे. 

ठाकुर ने साधा था निशाना

ठाकुर ने एक दिन पहले सदन में बिना किसी का नाम लिए कहा था कि जिसकी जाति का पता नहीं है. वह जाति जनगणना की बात करता है. ठाकुर के भाषण को बीच में टोकते हुए गांधी ने कहा कि आप मेरा कितना भी अपमान कर सकते हैं पर आपको यह भूलना नहीं चाहिए कि हम संसद में जाति जनगणना करवाएंगे.

Sansad parliament Anurag Thakur
Advertisment
Advertisment