Advertisment

Jammu: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे हुए बोहोश, थोड़ी देर बाद कहा- इतने जल्दी मरने वाला नहीं हूं

जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रचार करते वक्त कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बेहोश हो गए. आसपास के लोगों ने उन्हें संभाला. थोड़ी देर बाद, जब उन्हें थोड़ा आराम मिला तो वे दोबारा प्रचार करने में जुट गए.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Mallikarjun Kharge Health

Mallikarjun Kharge Health

Advertisment

Mallikarjun Kharge Health: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की तबीयत अचानक बिगड़ गई. जम्मू में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए वे अचानक बेहोश हो गए. खरगे के बेहोश होते ही अफरा-तफरी मच गई फिर आसपास के लोगों ने उन्हें बिठाया. खरगे उस वक्त जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रचार कर रहे थे. 

जब उनकी थोड़ी तबीयत ठीक हुई तो वे दोबारा मंच पर आए. उन्होंने दोबारा भाषण देना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि हम राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ रहे हैं. मैं 83 साल का हूं पर इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं. 

यह खबर भी पढ़ें- Haryana: ‘मौलवी ने मुझे राम-राम कहा’, सीएम योगी ने सुनाई जम्मू-कश्मीर यात्रा की कहानी

खरगे ने साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष उस वक्त जम्मू के कठुआ जिले के जसरोटा में भाषण दे रहे थे. उन्होंने इस दौरान कहा कि सरकार ने 10 साल में युवाओं कुछ नहीं दिया. क्या आप ऐसे व्यक्ति पर भरोसा करेंगे, जो 10 साल में आपकी समृद्धि वापस नहीं ला पाया. 

यह खबर भी पढ़ें- Israel in Lebanon: इस्राइल के हमले से खौफजदा लेबनान, अब तक 10 लाख लेबनानियों ने छोड़ा घर

दो चरण के चुनाव संपन्न

गौरतलब है जम्मू-कश्मीर में तीन फेज में वोटिंग हो रही है. 16 अगस्त को चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनावों का ऐलान किया था. 90 सीटों वाले विधानसभा में 46 सीटें बहुमत का जादुई आंकड़ा है. कश्मीर में दो फेज की वोटिंग हो चुकी हैं. अब तीसरे चरण की वोटिंग होगी. 

10 साल बाद हो रहे हैं विधानसभा चुनाव

बता दें, जम्मू-कश्मीर में आखिर विधानसभा चुनाव 2014 में हुआ था. उस वक्त भाजपा ने पीडीपी के साथ मिलकर गठबंधन सरकार बनाई थी. गठबंधन टूटने के कारण 2018 में सरकार गिर गई थी. राज्य में छह माह तक राज्यपाल शासन रहा. राष्ट्रपति शासन के बीच 2019 में चुनाव हुए और भाजपा दोबारा सत्ता में भारी बहुमत के साथ लौटी. भाजपा ने सरकार में आने के बाद पांच अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 और 35 ए खत्म कर दिया. इसके बाद राज्य ने प्रदेश को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया. इस हिसाब से प्रदेश में 10 साल बाद चुनाव होंगे.

यह खबर भी पढ़ें- Ram Rahim: फिर 21 दिनों की पैरोल पर बाहर आना चाहता है राम रहीम, सरकार ने चुनाव अधिकारी के पास भेजा मामला

jammu-kashmir Mallikarjun Kharge
Advertisment
Advertisment