Advertisment

हिंडनबर्ग रिपार्ट को लेकर पूरे देश में कांग्रेस का प्रदर्शन, वक्फ बोर्ड संशोधन बिल पर JPC की बैठक, आज की पांच बड़ी खबरें

पौलेंड की अधिकारिक यात्रा पर आज पीएम मोदी का दूसरा दिन है. जेपीसी की पहली बैठक सुबह 11 बजे होने वाली है. आइए जानते हैं आज की बड़ी खबरें. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
todays news

Todays News

हिंडनबर्ग के आरोपों को लेकर चल रहे विवाद के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी 22 अगस्त  यानि आज ED के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन कर रही है. पीएम मोदी का पौलेंड की आधिकारिक यात्रा का आज दूसरा दिन है. वक्फ बोर्ड संशोधन बिल को लेकर आज जेपीसी की पहली बैठक सुबह 11 बजे होने वाली है. आरजीकल मेडिकल कॉलेज मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई रिपोर्ट दाखिल कर सकती है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर रहेंगे. शंभू बॉर्डर को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

Advertisment

अदानी समूह के खिलाफ कार्रवाई नहीं

हिंडनबर्गं की रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस आज देशभर में प्रदर्शन करने वाली है. वह ED के कार्यालयों का घेराव करेगी. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में सेबी प्रमुख माधुरी बुच पर आरोप है कि उन्होंने अपने हित को ध्यान में रखते हुए हिंडनबर्ग रिपोर्ट के प्रकाशित होने के 18 महीने बाद भी अदानी समूह के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है.

ये भी पढे़ं:  Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिन होगी झमाझम बारिश, इन क्षेत्रों में जारी किया अलर्ट

Advertisment

विजय थलापति लांच करेंगे अपनी पार्टी का झंडा

साउथ सिनेमा के अभिनेता से नेता बने विजय थलापति आज अपनी नई पार्टी का आधिकारिक झंडा जारी करने वाले हैं. इस वर्ष फरवरी माह में विजय ने अपनी राजनीतिक पार्टी को लॉन्च किया था. इसका नाम-तमिलगा वेट्री कषगम रखा गया.

PM मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान 

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली में एक फार्मा कंपनी के रिएक्टर विस्फोट पर शोक व्यक्त किया है. इस विस्फोट के बाद लगी भीषण आग में 16 लोगों की मौत हो गई. वहीं करीब 50 लोग घायल हो गए. इस घटना पर पीएम ने मरने वाले परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार का मुआवजा देने का ऐलान किया है. 

कोलकाता रेप-मर्डर केस में CBI दाखिल करेगी स्टेट्स रिपोर्ट

सीबीआई आज गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर मामले में स्टेटस रिपोर्ट को दाखिल करने वाली है. अदालत बताएगी कि 9 दिन की जांच में अब तक क्या हुआ और क्या जानकारी मिली. कलकत्ता हाईकोर्ट ने 13 अगस्त को इस मामले को सीबीआई के हवाले किया था. 

Advertisment

वक्फ बिल पर चर्चा को लेकर आज JPC की पहली बैठक 

वक्फ अधिनियम (संशोधन) विधेयक 2024 पर आज गठित संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की पहली बैठक होने वाली है. ये बैठक भाजपा सदस्य जगदंबिका पाल की अध्यक्षता में दिल्ली स्थित संसद भवन एनेक्सी में आज सुबह 11 बजे होने वाली है. 

aaj ki badi khabar todays news Aaj ki taaja khabar Aaj ki taza khabar Aaj ki taja khabar Aaj ki taja news
Advertisment
Advertisment