Advertisment

एक बार फिर ट्रेन को बेपटरी करने की रची गई साजिश, ट्रैक से मिले पत्थर-बजरी

Train Derail Conspiracy:कर्नाटक के मंगलूरू में बदमाशों ने रेलवे ट्रैक पर पत्थर और बजरी रखकर ट्रेन पलटने की साजिश रची. लेकिन समय रहते बड़ा हादसा टल गया.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Train Derail

Train Derail

Advertisment

Train Derail Conspiracy: देश में ट्रेनों को बेपटरी किया जा रहा है. ताजा मामला कर्नाटक के मंगलूरू से सामने आया है. रेलवे ट्रैक पर बजरी और पत्थर रखकर ट्रेनों को पलटने की साजिश रची जा रही है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मंगलूरू में कुछ बदमाशों ने जानबूझकर बजरी और पत्थर रखे थे. बदमाशों का मकसद था कि यहां से गुजरने वाली ट्रेन को नुकसान पहुंचाया जा सके. 

यह है पूरा मामला

घटना शनिवार रात की है. बदमाशों ने बजरी और पत्थर उल्लाल से तीन किलोमीटर दूर कपिकाड और गणेशनगर के बीच टोक्कोट्टू के पास रेलवे ट्रैक पर फैलाये थे. केरल जा रही ट्रेन जब वहां से गुजरी तो आसपास के लोगों को काफी तेज आवाज सुनाई दी. स्थानीय लोगों ने पहले तो लगा कि ट्रेन के आने-जाने से ऐसा आवाज आ रही है लेकिन जब यह आवाज उन्हें सामान्य नहीं लगी तो उन्होंने वहां जाकर देखा. वहां उन्हें पत्थर और बजरी दिखाई दिया. 

यह खबर भी पढ़ें- आतंकवादियों से मिला जाकिर नाइक, पाकिस्तान में 1.5 लाख लोगों की भीड़ को किया संबोधित

स्थानीय लोगों ने तत्काल रेलवे पुलिस और पुलिस को इसकी सूचना दी. जांच में पता चला कि यह सब साजिश के तहत किया गया. गनीमत रही कि ट्रेन बेपटरी नहीं हुई और बड़ा हादसा टल गया.

संदिग्धों की हरकत भी देखी गई 

घटना शनिवार रात करीब आठ बजे की है. स्थानीय महिला, जिसका नाम पद्मा है, उसने रेलवे ओवर ब्रिज के पास कुछ लोगों को घूमते भी देखा था. वह संदिग्ध लग रहे थे. हालांकि, उसने अधिक ध्यान नहीं दिया और घर लौट आई. घर आने के कुछ घंटे बाद एक अजीब सी आवाज सुनाई दी. 

यह खबर भी पढ़ें- भाजपा-शिवसेना और अजित पवार के बीच सीटों का हुआ समझौता, जानें कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव

सीसीटीवी लगाने की मांग

घटना की जानकारी मिलते ही दक्षिण कन्नड़ की रेलवे सलाहकार समिति के आनंद शेट्टी बागम्बिला और स्थानीय पुलिस और जीरआपी के अफसर मौके पर पहुंचे थे. उन्होंने मौके का निरीक्षण किया. आसपास के लोगों ने अधिकारियों से मांग कि है कि इलाके में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाए. पुलिस और जीआरपी मामले की जांच कर रही है. 

यह खबर भी पढ़ें- Inflation: तीन माह से सबसे महंगा है बिहार, इस महीने दिल्ली रही सबसे सस्ती; पढ़ें आपके प्रदेश की स्थिति

Indian Railway Train Derail
Advertisment
Advertisment