Advertisment

दिल्ली पहुंचे अबू धाबी के क्राउन प्रिंस, एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने किया स्वागत

Abu Dhabi's Crown Prince India Visit: अबू धाबी के क्राउन प्रिंस अपनी पहली भारत यात्रा पर रविवार शाम को दिल्ली पहुंचे. जहां केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उनका औपचारिक स्वागत किया. अपनी भारत दौरे पर वह पीएम मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Crown Prince of Abu Dhabi

Abu Dhabi's Crown Prince India Visit: अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान अपनी पहला भारत यात्रा पर रविवार शाम दिल्ली पहुंचे. जहां एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उनका औपचारिक स्वागत किया. अबू धाबी के क्राउन प्रिंस, पीएम मोदी के निमंत्रण पर पहली बार भारत की आधिकारिक यात्रा पर आए हैं. इस यात्रा के दौरान वह कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. पीएम मोदी से मुलाकात के अलावा वह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मिलेंगे.

Advertisment

कल पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता

अबू धाबी के क्राउन प्रिंस की भारत यात्रा से भारत और संयुक्त अरब अमीरात के रणनीतिक रिश्ते में और मजबूती आएगी. भारत की अपनी पहली यात्रा के दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगे. सोमवार को वह दिल्ली में पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी साल फरवरी में यूएई की यात्रा पर पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir Election: बीजेपी ने जारी की 10 उम्मीदवारों के नाम की छठी सूची, जानें किसे कहां से मिला टिकट

जहां उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात के पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन किया था. इसके साथ ही अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को भारत आने का निमंत्रण भी दिया है. पीएम मोदी के निमंत्रण पर भी वह भारत आए हैं. उनके साथ उद्यमियों और सरकार के उच्चाधिकारियों का एक बहुत बड़ा दल भी भारत के दौरे पर आया है. शेख खालिद कल यानी सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से भी मुलाकात करेंगे.

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने किसी तरह के ठोस कदम नहीं उठाए... कोलकाता कांड को लेकर TMC सांसद ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

मुंबई में बिजनेस फोरम में जाएंगे क्राउन प्रिंस

विदेश मंत्रालय के मुताबिक, क्राउन प्रिंस शेख खालिद और पीएम मोदी के बीच द्विपक्षीय संबंधों से जुड़े हर पहलू पर चर्चा होने की संभावना है. इसके अलावा दोनों नेताओं के बीच इजराइल और हमास संघर्ष से पैदा हुए हालातों को लेकर भी विचार-विमर्श हो सकता है. इसके अलावा क्राउन प्रिंस राष्ट्रपति महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट भी जाएंगे. क्राउन प्रिंस अल नाहयान दिल्ली के बाद मुंबई जाएंगे. जहां वह बिजनेस फोरम के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. बता दें कि इस फोरम में दोनों देशों के शीर्ष व्यापारिक नेता शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: कोरोना के बाद अब इस बीमारी ने मचाई तबाही, फिर देश में लगेगा लॉकडाउन, बिछ जाएगी लाशें

Advertisment

Crown Prince Of Abu Dhabi President Draupadi Murmu central minister Piyush Goyal Piyush Goyal PM modi
Advertisment
Advertisment