Advertisment

दिल्ली के CM केजरीवाल की जमानत याचिका पर होगी सुनवाई, अयोध्या में जमीन के सर्किल रेट बढ़ेंगे, जानें आज की पांच बड़ी खबरें

Todays News: वक्फ (संशोधन) विधेयक को लेकर जेपीसी की बैठक होगी. यह बैठक दो दिनों तक होनी है. ​दिल्ली में विंटर एक्शन प्लान को तैयार करने के लिए बैठक बुलाई गई है.  

author-image
Mohit Saxena
New Update
todays news

todays news

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होनी है. दिल्ली शराब नीति घोटाले के मामले में ईडी केस में केजरीवाल को पहले की जमानत मिल चुकी है. अब सीबीआई मामले में निर्णय होना बाकी है. वक्फ (संशोधन) विधेयक को लेकर जेपीसी की बैठक होने वाली है. दो दिनों तक ये बैठक चलने वाली है. अयोध्या के डीएम ने जमीन के सर्किल रेट को 50 से 200 प्रतिशत बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है. आज फाइनल लिस्ट जारी हो सकती है. यहां पर लोगों की शिकायत है कि उन्हें जमीन का उचित मुआवजा नहीं मिल सका है. इससे पहले अयोध्या में वर्ष 2017 से सर्किट रेट के दाम नहीं बढ़ सके हैं. विंटर एक्शन प्लान को तैयार किया गया है. दिल्ली सरकार ने संबंधित विभागों की बैठक को बुलाया है.  

Advertisment

ये भी पढे़ं:  Weather Update: अगले दो-तीन दिनों में 18 प्रदेशों में मूसलाधार बारिश, जानें आपके प्रदेश का कैसा रहेगा हाल

राहुल गांधी आज महाराष्ट्र में होंगे 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज नांदेड़   से कांग्रेस के सांसद रहे वसंतराव चव्हाण की शोक सभा में शामिल होंगे. उसके बाद सांगली में पंतगराव कदम के पुतले का अनावरण करने वाले हैं. 

अयोध्या की जमीन का सर्किल रेट चार गुने से भी अधिक होगा 

अयोध्या के डीएम ने जमीन का सर्किल रेट 50 से 200 प्रतिशत बढ़ने की संभावना है. इसे  बढ़ाने का प्रस्ताव दिया गया है. फाइनल रेट लिस्ट 5 सितंबर के बाद जारी होनी है. लोगों को इस बात की शिकायत है कि उन्हें जमीन का सही मुआवजा हासिल नहीं हुआ है. आपको बता दें कि वर्ष 2017 से ही यहां के सर्किल रेट नहीं बढ़ पाए हैं. 

वक्फ (संशोधन) विधेयक पर JPC की बैठक

वक्फ (संशोधन) विधेयक को लेकर जेपीसी की बैठक आज यानि गुरुवार और कल 6 सितंबर को होनी है. पिछली बैठक में केजरीवाल के जेल में होने से लेकर तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी. 

क्लब थ्रो में धरमबीर ने जीता गोल्ड तो प्रणब ने सिल्वर

पैरालंपिक के क्लब थ्रो में धरमबीर ने 34.92 मीटर के थ्रो को फेंककर स्वर्ण पदक हासिल किया है. वहीं प्रणव सूरमा ने 34.59 के सर्वश्रेष्ठ थ्रो फेंक कर सिल्वर मेडल हासिल किया है. इसके साथ ही भारत के पदकों की संख्या 24 हो चुकी है. देश का ये पांचवां स्वर्ण पदक है.

Advertisment

सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई 

दिल्ली शराब नीति घोटाले के मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज होगी. ईडी मामले में केजरीवाल को जमानत पहले ही मिल चुकी है. अब CBI केस में निर्णय होना है. 

Delhi CM Kejriwal newsnation aaj ki badi khabar todays news Newsnationlatestnews
Advertisment
Advertisment