Advertisment

Delhi कोचिंग सेंटर हादसे पर बड़ा एक्शन, मालिक-कोऑर्डिनेटर की बढ़ीं मुश्किलें, दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

Delhi News: दिल्ली के राउ कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से हुई 3 छात्रों की मौत मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. कोचिंग के मालिक और कोऑर्डिनेटर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Old Rajinder Nagar incident

Delhi Coaching Centre Tragedy: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राउ आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से हुई तीन छात्रों की मौत मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. मामले में कोचिंग के मालिक और कोऑर्डिनेटर की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. बता दें कि शनिवार देर रात राउ कोचिंग सेंटर में अचानक से पानी भर गया, जिससे उसमें पढ़ रहे तीन छात्रों की मौत हो गई.

Advertisment

अवैध तरीके से चल रही थी लाइब्रेरी 

राउ IAS कोचिंग सेंटर में जानलेवा लापरवाही किस तरह बरती गई इसका भी बड़ा खुलासा हुआ है. कोचिंग सेंटर के कंप्लीशन सर्टिफिकेट में जो बातें लिखी हैं यहां ठीक उसके उलट काम हो रहा था.

कोचिंग के बेसमेंट में लाइब्रेरी अवैध तरीके से बनाई गई थी. सर्टिफिकेट में साफ लिखा है कि बेसमेंट का इस्तेमाल पार्किंग के लिए होगा. इस कंप्लीशन सर्टिफिकेट के मुताबिक बेसमेंट का इस्तेमाल स्टोरेज के लिए होगा यानी सर्टिफिकेट में कमर्शियल एक्टिविटी की इजाजत नहीं दी गई थी.

जरूर पढ़ें: Delhi Coaching Centre Tragedy: ABVP का मेयर आवास के बाहर प्रदर्शन, बोर्ड पर पोती कालिख, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इन तीन छात्रों की हुई मौत

राउ IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट के पानी में डूबने से तान्या सोनी, श्रेया यादव और नेविन डेल्विन की मौत हुई है. तीनों छात्र की उम्र 25 से 28 साल के बीच थी. इनमे से एक नेविन डेल्विन केरल के एर्नाकुलम के रहने वाले थे और पिछले 8 महीने से दिल्ली के पटेल नगर में रहकर सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे थे. डेल्विन जेएनयू से पीएचडी भी कर रहे थे. 

ये भी पढ़ें: राजेंद्र नगर हादसे पर स्टूडेंट्स ने खोला समस्याओं का पिटारा, सुनकर रह जाएंगे हैरान

Advertisment

डेल्विन शनिवार की सुबह करीब 10 बजे कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में बनी लाइब्रेरी में पढ़ने आए थे, लेकिन जिंदा नहीं लौट सके. इन तीन मृतकों में शामिल तान्या सोनी तेलंगाना की रहने वाली थीं जबकि श्रेया यादव ने इस साल ही कोचिंग सेंटर में एडमिशन लिया था. श्रेया उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर के बरसांवा हाशिमपुर की रहने वाली थीं. 

ये भी पढ़ें: Delhi Coaching Centre Tragedy: क्यों गईं 3 जान? अवैध तरीके से चल रही थी लाइब्रेरी, ये नाकामियां भी आईं सामने

Latest Delhi News in Hindi Delhi News Alert Delhi News Delhi News Today Delhi IAS Coaching Center Incident Latest delhi News Delhi news latest delhi news today in hindi Delhi News update Delhi news in hindi
Advertisment
Advertisment