Advertisment

IMD Heavy Rain Alert : इन 6 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, अगले 24 घंटे में मच सकती है तबाही

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में मौसम बदल गया है. मौसम विभाग के मुताबिक इस वीकेंड भारी बारिश के आसार हैं. वहीं, दिल्ली में सुबह से रिमझिम बारिश हो रही है.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
IMD Weather Alert

इन राज्यों में 6 भारी बारिश का अलर्ट (News Nation)

देश की राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. कई दिनों से हल्की बारिश के कारण उमस ने लोगों को परेशान कर दिया था लेकिन अब लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई है. मौसम विभाग ने कहा है कि इस वीकेंड पर लगातार तेज आंधी के साथ बारिश होगी. वहीं, एनसीआर में मौसम काफी सुहावना है. कुछ हिस्सों में रिमझिम बारिश हो रही है.सावन आते ही मौसम में काफी बदलाव देखने को मिला है. तापमान की बात करें तो दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रहा है.

Advertisment

नोएडा और गुरुग्राम में कैसा रहेगा मौसम?

नोएडा में भी उमस भरी गर्मी ने परेशान कर दिया है. इस बीच नोएडा के कुछ इलाकों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने कहा है कि वीकेंड पर यहां भी बारिश होगी. वहीं, नोएडा के न्यूनतम तापमान की बात करें तो 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री है. इस वीकेंड बारिश के कारण मौसम में काफी बदलाव देखने को मिलेगा. जिससे तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है. हरियाणा के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है. 25 जुलाई को गुरुग्राम में हुई भारी बारिश से सड़कों पर बाढ़ आ गई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि आज भारी बारिश होगी.

ये भी पढ़ें- दिल्ली से मुंबई तक बारिश बनी आफत, सड़के जलमग्न, करंट लगने से तीन की मौत

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार यानी आज 6 राज्यों में भारी बारिश के अलर्ट हैं. आईएमडी के अनुसार, महाराष्ट्र, गोवा, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और ओडिशा में भारी बारिश से तबाही मच सकती है. वहीं, अन्य राज्यों की बात करें तो छत्तीसगढ़, राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, मेघालय, वेस्ट बंगाल, झारंखड और सिक्किम में बारिश के आसार हैं. वहीं, बिहार में भी मौसम ने रुख बदल लिया है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे के अंदर यहां तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है.

IMD Alert For Rain IMD Alert for delhi Bihar IMD Alert delhi ncr weather today news imd alert Delhi NCR Weather Delhi NCR Weather Forecast heavy rainIMD Alerts IMD alert for rain in uttar pradesh Delhi NCR weather report IMD report
Advertisment
Advertisment