Advertisment

Delhi-NCR Ka Mausam : अगले तीन तक भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में रात से हो रही बारिश ने लोगों को उमस और गर्मी से काफी राहत दी है. हालांकि, इस बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Delhi-NCR Ka Mausam

दिल्ली-एनसीआर मौसम अपडेट

दिल्ली-एनसीआर में रात से हो रही बारिश ने लोगों को उमस और गर्मी से काफी राहत दी है. हालांकि, इस बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने राजधानी दिल्ली के लिए अगले तीन दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Advertisment

मौसम विभाग ने बताया है कि मॉनसून ट्रफ दिल्ली के पास पहुंच गई है, जिसके कारण काले बादल छाए रहेंगे और रिमझिम बारिश जारी रहने की संभावना है. यह बारिश दिल्ली के तापमान में गिरावट लाएगी और लोगों को राहत देगी, लेकिन जलभराव और ट्रैफिक जाम जैसी समस्याएं भी पैदा होगी.

दिल्ली में अगले तीन दिन तक हो सकती है बारिश

स्काईमेट के मुताबिक, इस हफ्ते दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश की संभावना है, जिसका कारण उत्तर मध्य प्रदेश पर बने निम्न दबाव क्षेत्र को बताया गया है. इस सिस्टम से जुड़ी एक पूर्व-पश्चिम ट्रफ मौसमी मॉनसूनी ट्रफ के साथ मिलकर दिल्ली के पास से गुजर रही है. इसके परिणामस्वरूप गुरुवार को भारी बारिश की संभावना है, जिसमें तेज बिजली और तेज हवाएं भी शामिल होंगी.

ये भी पढ़ें- UP में भेड़िए और सियार के बाद बाघ की एंट्री, अब तक चार लोगों को कर चुका है शिकार

इस महीने पार कर सकता है आंकड़ा

दिल्ली-एनसीआर में इस समय मॉनसून की तीव्रता अधिक है, लेकिन जैसे ही सिस्टम उत्तर प्रदेश की तरफ बढ़ेगा, बारिश की मात्रा में कमी आ जाएगी. शनिवार और रविवार के बीच इस बारिश की तीव्रता और कम हो जाएगी. अब तक दिल्ली में 913.1 मिमी बारिश हो चुकी है, जो कि मॉनसून के औसत से कहीं अधिक है.

इसी के साथ, दिल्ली में 80 मिमी बारिश हो चुकी है, जबकि इस महीने की औसत बारिश 123 मिमी है. मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए, अगले चार दिनों में होने वाली बारिश के कारण इस महीने भी औसत बारिश का आंकड़ा पार हो सकता है.

ये भी पढ़ें- PM मोदी ने एक ही पल में करोड़ों चेहरों पर ला दी खुशी, अब 6 करोड़ बुजुर्गों को फ्री में मिलेगी ये सुविधा

Delhi NCR Weather Update INDIA Delhi NCR Weather Forecast Delhi NCR Weather Delhi NCR weather report IMD report weather delhi ncr weather today news Delhi NCR Weather Today
Advertisment
Advertisment