Advertisment

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिन होगी झमाझम बारिश, इन क्षेत्रों में जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली और एनसीआर इलाके लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में अगले तीन दिन बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा, विभाग ने इन प्रदेशों के लिए अलर्ट जारी किया है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
UP Weather Update Today

Weather Update Today

देश भर के अलग-अलग इलाकों में बारिश का दौर जारी है. पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों तक झमाझम बारिश हो रही है. दिल्ली और आसपास के इलाकों में तीन दिन तेज बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने कहा है कि शुक्रवार से रविवार तक दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में तेज बारिश होने की आशंका है. विभाग ने इस वजह से येलो अलर्ट जारी किया है.  

Advertisment

एक दिन पहले, बुधवार को दिन भर आसमान में बादल छाए रहे. हालांकि, बारिश कहीं भी नहीं हुई. इस वक्त अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 36.2 रहा तो वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.5 दर्ज किया गया. मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को दिन भर बादल छाए रहे. बादल बनने और कहीं-कहीं हल्की बारिश का भी अनुमान है.  

दिल्ली में कोटे से अधिक बारिश

बता दें, इस बार दिल्ली की बारिश ने 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. कोटे से अधिक बारिश होने की वजह से दिल्ली में अब मानसून कमजोर हो गया है. दिल्ली के साथ-साथ पंजाब और हरियाणा में भी मानसून कमजोर हो रहा है. हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि अगस्त के बाकी दिनों में बारिश होगी. इसके अलावा, उत्तरखंड, हिमाचल और नॉर्थ ईस्ट सहित विभिन्न प्रदेशों में अभी बारिश होगी. पंजाब और हरियाणा को छोड़कर उत्तर भारत के करीबन सभी प्रदेशों में जमकर बादल बरसे हैं. 

यहां हैं बारिश की संभावनाएं

निजी वेदर एजेंसी की मानें तो अगले 24 घंटो में असम, पश्चिम बंगाल के गंगीय क्षेत्र, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, झारखंड, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, ओडिशा, पूर्वी गुजरात, कर्नाटक, सिक्किम, तमिलनाडु और मध्यप्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे में हिमाचल, विदर्भ और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश होने के साथ-साथ कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. 

तेज हवाओं की भी आशंका

मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी में तेज हवाएं चलने की आशंका जताई है. तेज रफ्तार हवा चलने की वजह से विभाग ने आस-पास के मछुआरों को वहां न जाने की सलाह दी है.  

Weather Update Weather News
Advertisment