Advertisment

Aaj Ka Mausam : दिल्ली-NCR में वीकेंड पर कुदरत बरपायेगी कहर, अगले तीन दिनों की सटीक मौसम रिपोर्ट!

दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में बुधवार से लगातार रिमझिम बारिश हो रही है, जिससे मौसम में ठंडक आ गई है और तापमान में करीब पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
delhi ncr mausam report

मौसम रिपोर्ट (NN)

दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में बुधवार से लगातार रिमझिम बारिश हो रही है, जिससे मौसम में ठंडक आ गई है और तापमान में करीब पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. बुधवार से ही आसमान में कभी काले बादलों का डेरा तो कभी तेज बारिश की स्थिति देखने को मिल रही है. पिछले सप्ताह की उमस भरी गर्मी से जूझ रहे लोगों को अब इस बारिश से काफी राहत मिली है. हालांकि, यह बारिश पूरे हफ्ते तक जारी रहने की संभावना है यानी वीकेंड पर भी आपको बारिश का सामना करना पड़ सकता है.

Advertisment

कई इलाके हुए जलमग्न

बुधवार शाम को एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश हुई. ग्रेटर नोएडा में भारी बारिश और नोएडा में बूंदाबांदी हुई, जिसके चलते दिल्ली समेत कई हिस्सों में भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ा. वहीं सबसे ज्यादा परेशानी बाइक से सफर करने वाले लोगों को हुई. साथ ही बारिश के कारण कई इलाके पूरी तरह जलमग्न हो गए हैं.

यूपी में ऐसा है मौसम? 

Advertisment

अब बात करते हैं यूपी के अन्य जिलों की. बता दें कि यूपी में भी लगातार बारिश जारी है. यहां मंगलवार से ही हल्की बारिश हो रही है. यूपी की राजधानी लखनऊ, प्रयागराज, बुन्देलखंड समेत कई इलाकों में बारिश हो रही है.  बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं प्रयागराज, मैनपुरी, झाँसी, बांदा, कानपुर और चित्रकूट है. 

ये भी पढ़ें- संविधान के खिलाफ… व्यावहारिक नहीं… नौटंकी, जानें- किस नेता ने क्या कहा?

बिहार का कैसा रहेगा मौसम? 

Advertisment

बिहार की बात करें तो यहां का मौसम अलग ही मिजाज दिखा रहा है. राज्य के कुछ जिलों में बारिश जैसी स्थिति बनी हुई है, जबकि कुछ जिलों में बारिश की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है. मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में अगले चार दिनों तक बारिश की संभावना नहीं है. अब तक प्रदेश में सामान्य से 26 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि अगले चार दिनों में बारिश न होने के कारण तापमान में वृद्धि देखी जा सकती है.

ये भी पढ़ें- लेबनान में फिर सीरियल ब्लास्ट, वायरलेस रेडियो डिवाइसेस में धमाके, चारों तरफ मची चीख पुकार

NCR weather Delhi weather forcast Bihar Aaj Ka Mausam Delhi Weather UP Weather Forecast Delhi-NCR Weather Repor Delhi NCR Weather aaj ka mausam Delhi Weather alert delhi weather forecast in hindi aaj ka mausam update UP weather delhi weather forecast UP weather alert
Advertisment
Advertisment