Advertisment

Delhi: इन अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर कल करेंगे हड़ताल, कोलकाता की डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के खिलाफ प्रदर्शन

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार को हड़ताल करेंगे. इससे दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाओं पर असर पड़ सकता है. कोलकाता की महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के आरोप में यह कार्रवाई हो रही है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Resident Doctors Protest

Resident Doctors Protest

दिल्ली में कई बड़े सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर कल यानी 12 अगस्त को सामूहिक हड़ताल पर रहेंगे. दिल्ली की स्वास्थ्य सेवा इस हड़ताल के कारण चरमरा सकती है. हालांकि, इमरजेंसी सेवाएं पहले की तरह ही चलेंगी. यह विरोध कोलकाता की महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी और हत्या के विरोध में हो रहा है. 

Advertisment

दिल्ली के मौलाना आजाद, लोकनायाक, राम मनोहर लोडिया, लेडी हार्डिंग और जीटीबी अस्पताल में सोमवार को ओपीडी, इलेक्टिव सर्जरी और लैब सेवाएं विरोध के कारण बंद रहने वाली है. रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने कोलकाता की महिला डॉक्टर केस में एकजुटता दिखाते हुए प्रदर्शन का ऐलान किया है. सभी रेजिडेंट डॉक्टर महिला डॉक्टर के लिए इंसाफ की मांग करेंगे.

यह भी पढ़ें- Hindenburg का आरोप- अडानी ग्रुप के स्कैंडल में SEBI चीफ भी शामिल, माधबी बोलीं- हमने कार्रवाई की इसलिए बदनाम कर रहे

क्या है कोलकाता महिला डॉक्टर केस

Advertisment

बता दें, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक दिन पहले सरकारी अस्पताल के सेमिनार हॉल में एक ट्रेनी महिला डॉक्टर का शव मिला था. शव अर्धनग्न था. मृतक डॉक्टर चेस्ट रोग मेडिकल विभाग के सेंकड ईयर की छात्रा थी. गुरुवार को वह ड्यूटी पर थी. पुलिस को शक है कि यौन उत्पीड़न के बाद हत्या की गई है. हालांकि, इसमें आत्महत्या का भी एंगल हो सकता है. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. 

यह भी पढ़ें- Hindenburg के आरोपों पर अडानी ग्रुप की सफाई, कहा- सेबी चीफ के साथ नहीं है कोई कमर्शियल संबंध

पोस्टमोर्टम रिपोर्ट में क्या सामने आया

Advertisment

पोस्टमोर्टम रिपोर्ट की मानें तो महिला के प्राइवेट पार्ट से खून निकल रहा था. महिला के बाकी शरीर का हिस्सा भी क्षतिग्रस्त था. खून निकल रहा था. उसकी आंखें, चेहर, नाखून, पेट, बाएं पैर, गर्दन, दाएं हाथ, अनामिका उंगली और होठों पर चोट के निशान थे. कोलकाता पुलिस का कहना है कि घटना सुबह 3 से 6 बजे के बीच की है. गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई है. ऐसा लग रहा है कि जैसे उसका गला घोंटा गया है. पुलिस डिटेल्ड पोस्टमोर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. मामले की जांच के लिए कोलकाता पुलिस ने एक एसआईटी का भी गठन किया है. 

resident doctors association resident doctor Resident doctors protested resident doctors strike
Advertisment
Advertisment