Advertisment

'दीदी, आपकी हिम्मत कैसे हुई', ममता बनर्जी के पूर्वोत्तर को लेकर दिए बयान पर भड़के असम के सीएम

Himanta Biswa Sarma on Mamata Banerjee: असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के पूर्वोत्तर को जलाने वाले बयान पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि दीदी, असम को धमकाने की आपकी हिम्मत कैसे हो गई?

author-image
Suhel Khan
New Update
Mamata Himanta

Himanta Biswa Sarma on Mamata Banerjee: कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के रेप मर्डर मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुरी तरह से घिर हुई हैं. इस बीच ममता बनर्जी के पूर्वोत्तर को लेकर दिए एक बयान पर बवाल शुरू हो गया है. ममता बनर्जी के इस बयान पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने उनपर निशाना साधा है. ममता बनर्जी ने बीजेपी के 12 घंटे के बंद को लेकर टिप्पणी की थी. जिसमें हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं और उन पर पूरे भारत में अशांति और विभाजनकारी राजनीति फैलाने का आरोप लगाया.

Advertisment

क्या बोले असम के मुख्यमंत्री?

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "दीदी, आपकी असम को धमकी देने की हिम्मत कैसे हुई?" उन्होंने कहा कि, “हमें लाल आंखें मत दिखाओ. अपनी विफलता की राजनीति से भारत को आग लगाने की कोशिश मत करो. आपको विभाजनकारी भाषा बोलना शोभा नहीं देता." बता दें कि सीएम सरमा की यह तीखी टिप्पणी बनर्जी द्वारा बंद के दौरान हुई हिंसा को लेकर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने के बाद आई है.

ये भी पढ़ें: Haryana Election 2024: गठबंधन से क्यों परहेज कर रही हैं बड़ी पार्टियां? कहीं भारी न पड़ जाए ये सोच!

क्या कहा था ममता बनर्जी ने?

दरअसल, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की छात्र शाखा के स्थापना दिवस कार्यक्रम के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "कुछ लोग सोचते हैं कि यह (आंदोलन) बांग्लादेश में विरोध प्रदर्शन के समान है. मुझे बांग्लादेश पसंद है, वे हमारी (बंगाल) तरह बोलते हैं. हमारी संस्कृति भी एक जैसी है. हालांकि, बांग्लादेश एक अलग देश है." पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बांग्लादेश में छात्रों के नेतृत्व में हुए विरोध प्रदर्शन का जिक्र कर रही थीं, जिसके कारण प्रधानमंत्री शेख हसीना को पद से हटना पड़ा था.

ये भी पढ़ें: Pakistan: जुलूस को लेकर पंजाब में शिया-सुन्नी के बीच भड़की हिंसा, दो लोगों की मौत, 30 घायल

बनर्जी ने कहा, "पीएम मोदी, आप अपने लोगों के जरिए बंगाल में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन याद रखें, अगर आप बंगाल को जलाएंगे, तो असम, उत्तर-पूर्व, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली भी जलेंगे." ममता बनर्जी ने यह भी टिप्पणी की कि उनके पिछले नारे 'बदला नोय, बदल चाय' (कोई बदला नहीं, केवल परिवर्तन) को बदलते समय और स्थितियों को प्रतिबिंबित करने के लिए अद्यतन करने की आवश्यकता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Champai Soren Resigns: चंपाई सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा को कहा अलविदा, इस्तीफा देकर कही ये बात

Kolkata Rape Assam CM Himanta Biswa Kolkata Rape Case Update Mamata Banerjee Kolkata Rape Case Kolkata Rape Murder Case
Advertisment
Advertisment