Advertisment

बांग्लादेश को लेकर अब आया भारत का बड़ा बयान- शेख हसीना को लेकर कह दी ये बड़ी बात

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि भारत बांग्लादेश के उच्च अधिकारियों के लगातार संपर्क में हैं. राज्यसभा में बोल रहे जयशंकर ने कहा कि पिछले 24 घंटे से हम बांग्लादेश के सियासी हालात पर पैनी नजर रखे हुए हैं.

author-image
Mohit Sharma
New Update
s jaishankar

s jaishankar

Bangladesh Crisis: पड़ोसी देश बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार का तख्ता पलट के बाद घमासान के हालात हैं. पूरा बांग्लादेश दंगों की आग में जल रहा है, जिसमें अब तक 105 लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों लोग घायल बताए जा रहे हैं. इस बीच शेख हसीना बांग्लादेश छोड़कर भारत आ गई हैं. भारत में उनकी सुरक्षा के मजबूत इंतजाम कर दिए गए हैं. इस बीच भारत नें बांग्लादेश को लेकर बड़ा बयान दिया है. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आज यानी मंगलवार को संसद में बांग्लादेश के वर्तमान हालात के बारे में जानकारी दी. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  सावधान: आपके भी हैं एक से ज्यादा बैंक में अकाउंट्स? लगेगा तगड़ा जुर्माना...पढ़ें सरकार का जवाब

भारत बांग्लादेश के उच्च अधिकारियों के लगातार संपर्क में

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि भारत बांग्लादेश के उच्च अधिकारियों के लगातार संपर्क में हैं. राज्यसभा में बोल रहे जयशंकर ने कहा कि पिछले 24 घंटे से हम बांग्लादेश के सियासी हालात पर पैनी नजर रखे हुए हैं. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है. शेख हसीना के बांग्लादेश छोड़ने के बाद मंदिरों को पर हमला कर तोड़फोड़ की जा रही है. वहां कुछ लोकल ग्रुप्स और संस्थाओं ने भारत से सुरक्षा मांगी है. बांग्लादेश के ताजा हालातों पर बोलते हुए विदेश मंत्री ने कहा कि बहुत शॉर्ट नोटिस पर शेख हसीना ने भारत आने की अनुमति मांगी. साथ ही साथ हमें बांग्लादेश से फ्लाइट क्लियरेंस की रिक्वेस्ट भी मिली. जयशंकर ने बताया कि शेख हसीना कल शाम को दिल्ली पहुंची हैं. 

यह खबर भी पढ़ें-  Bangladesh: कितनी संपत्ति की मालिक हैं शेख हसीना? जानकर चौंक जाएंगे

बांग्लादेश में 19,000 से ज्यादा भारतीय

Advertisment

एस जयशंकर ने कहा कि बांग्लादेश में 19,000 से ज्यादा भारतीय रह रहे हैं, जिनमें लगभग 9,000 छात्र हैं. हाई कमीशन के सलाह पर जुलाई में बड़ी संख्या में छात्र ढाका से दिल्ली लौट आए हैं. 

Bangladesh News in Hindi bangladesh and india S Jaishankar External Affairs Minister Dr S Jaishankar Shekh Hasina Bangladesh Crisis bangladesh news
Advertisment
Advertisment