Advertisment

Earthquake Today: जम्मू-कश्मीर समेत देश के दो इलाकों में महसूस किए गए भूकंप के झटके, इतनी तेज कांपी धरती

Earthquake Today: जम्मू-कश्मरी में बुधवार रात एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए. जम्मू-कश्मीर के अलावा अंडमान द्वीप समूह पर भी बुधवार रात भूकंप आया. दिनों ही भूकंप से किसी भी प्रकार के जान या माल के निकसान की कोई खबर नहीं है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Earthquake in India

Earthquake Today: जम्मू-कश्मीर और अंडमान द्वीप समूह पर भूकंप आने की खबर है. बताया जा रहा है कि बुधवार रात अंडमान द्वीप समूह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. इसके बाद जम्मू-कश्मीर के बारामूला में भूकंप आया. जानकारी के मुताबिक, सबसे पहले अंडमान द्वीप समूह पर बुधवार रात 10.15 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.2 मापी गई. भूकंप का केंद्र अक्षांश: 13.76 उत्तर, लंबाई: 92.97 पूर्व, गहराई: 5 किमी पर था.

Advertisment

10.22 बजे जम्मू-कश्मीर में कापी धरती

अंडमान द्वीप समूह पर आए भूकंप के मात्र सात मिनट बाद जम्मू-कश्मीर के बारामूला के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए. यहां 10.22 बजे 3.9 तीव्रता का भूकंप आया. हालांकि दिनों ही केंद्र शासित प्रदेशों में भूकंप से किसी भी प्रकार के जान या माल के नुकसान की अभी तक कोई खबर सामने नहीं आई है. भूकंप के ये झटके उस वक्त महसूस किए गए जब ज्यादातर लोग अपने-अपने घरों के अंदर थे.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने वारसा में नवानगर मेमोरियल का किया दौरा, जाम साहब की स्मारक पर अर्पित की पुष्पांजलि

मंगलवार को भी कश्मीर में आया था भूकंप

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में मंगलवार की सुबह भी एक के बाद एक दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप आने के बाद लोग सहम गए और अपने घरों से बाहर निकल आए. मंगलवार को भूकंप का पहला झटका सुबह 6.45 बजे आया. यह भूकंप 34.17 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 74.16 डिग्री पूर्वी देशांतर पर आया. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई थी.

ये भी पढ़ें: Kolkata Doctor Rape Case: संदीप घोष का फोन सीज, कार की भी जांच, जांच घेरे में क्यों अस्पताल का पूर्व प्रिसिंपल?

इस भूकंप का केंद्र उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में जमीन से 5 किमी की की गहराई में था. इसके बाद सुबह 6.52 बजे फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.8 दर्ज की गई. ये भूकंप 34.20 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 74.31 डिग्री पूर्वी देशांतर पर आया. इन भूकंप से भी किसी भी प्रकार के जान या माल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई थी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Jammu-Kashmir Election: श्रीनगर पहुंचे राहुल गांधी, BJP को टक्कर देने की है तैयारी, जानिए- क्या है प्लान?

earthquake today news jammu kashmir earthquake today Jammu Kashmir Earthquake earthquake today india earthquake today earthquake today in india
Advertisment
Advertisment