Advertisment

Turkey में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, राहत कार्य जारी

Earthquake in Turkiye: तुर्किये के पूर्वी मलात्या में 5.9 तीव्रता का भूकंप आया, जिससे अदियामान, शानलिउर्फा और कहरमनमारस में भी झटके महसूस किए गए. राहत कार्य जारी है. इसके अलावा अब तक कोई नुकसान की कोई गंभीर सूचना नहीं मिली है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Terrible Earthquake in Turkiye

Terrible Earthquake in Turkiye

Advertisment

Terrible Earthquake in Turkiye: तुर्किये के पूर्वी मलात्या प्रांत में बुधवार सुबह 10:46 बजे 5.9 तीव्रता का भूकंप आया, जिसका केंद्र काले जिले में था. तुर्किये की आपदा और आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी (AFAD) ने इस भूकंप की जानकारी दी है. बता दें कि प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार, किसी बड़े नुकसान या किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, हालांकि अधिकारी स्थिति का आकलन करने में जुटे हुए हैं.

यह भी पढ़ें : यूक्रेन संघर्ष में रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल, रूस के साथ बढ़ी अमेरिका की तनातनी

आपको बता दें कि आपातकालीन प्रतिक्रिया टीमें तुरंत मौके पर भेजी गईं और स्थानीय निवासियों को एहतियातन आफ्टरशॉक्स से सावधान रहने की सलाह दी गई है. तुर्किये के भूगर्भीय स्थिति के कारण यहां अक्सर भूकंप आते रहते हैं और देश प्रमुख दोष रेखाओं (fault lines) पर स्थित है. वहीं बता दें कि भूकंप का प्रभाव मलात्या के साथ ही अदियामान, शानलिउर्फा और कहरमनमारस प्रांतों में भी महसूस किया गया. कहरमनमारस के गवर्नर कार्यालय ने बताया कि भूकंप के बाद AFAD और संबंधित एजेंसियों की टीमों ने तुरंत स्थिति का जायजा लेना शुरू कर दिया. अदियामान के गवर्नर, उस्मान वरोल ने भी कहा कि अभी तक कोई गंभीर नुकसान की खबर नहीं है और केवल कुछ नागरिकों ने घबराहट में अस्वस्थ महसूस करने की सूचना दी.

इसके अलावा आपको बता दें कि शानलिउर्फा के गवर्नर हसन शिल्डक ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया कि मलात्या का भूकंप शानलिउर्फा में भी जोरदार महसूस हुआ, लेकिन वहां भी किसी बड़ी क्षति की सूचना नहीं है. भूकंप के बाद कई निवासियों को अपने घरों और व्यापारिक स्थानों से बाहर निकलते हुए देखा गया, जो खुले स्थानों में इकट्ठा हो गए. बहरहाल, अधिकारियों ने स्थिति पर करीबी नजर बनाए रखने की बात कही है और राहत कार्य जारी हैं.

hindi news Breaking news earthquake earthquake news latest earthquake news Earthquake In Turkiye Turkey news
Advertisment
Advertisment