Advertisment

ED Action: कोलकाता रेप-मर्डर कांड में कार्रवाई, आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल के आवास पर ईडी की छापेमारी

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज का मामला इन दिनों सुर्खियों में हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने इस बीच शुक्रवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के आवास पर छापेमारी की.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
एडिट
New Update
ED Action Sandip Ghosh

ED Action

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज का मामला इन दिनों सुर्खियों में हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने इस बीच शुक्रवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के आवास पर छापेमारी की.  

Advertisment

यह भी पढ़ें- Layoff: इस साल अब तक 1.36 लाख लोगों की गई नौकरी, बड़ी-बड़ी कंपनियों ने एम्प्लॉइज को दिखाया बाहर का रास्ता

घोष पर क्या है आरोप

बता दें, घोष पर मेडिकल कॉलेज में वित्तीय गड़बड़ी का आरोप है. सीबीआई हाईकोर्ट के निर्देश पर मामले की जांच कर रही है. उसे अलीपुर कोर्ट में पेश किया गया था. कोर्ट ने घोष सहित चार लोगों को आठ दिनों की सीबीआई कस्टडी में भेजा है. दो अगस्त को भ्रष्टाचार के मामले में घोष को गिरफ्तार किया था. अदालत के फैसले के बाद पश्चिम बंगाल सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने एक नोटिफिकेशन जारी किया. नोटिफिकेशन में कहा विभाग ने कहा कि कानूनी कार्रवाई के चलते घोष को संस्पेंड किया जाता है. आईएमई ने भी 28 अगस्त को घोष की सदस्यता रद्द कर दी थी. 

इसलिए चर्चा में आरजी मेडिकल कॉलेज

बता दें, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के लाल बाजार में स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में जूनियर महिला डॉक्टर के साथ आठ अगस्त और नौ अगस्त की दरमियानी रात दुष्कर्म किया गया. इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई. नौ अगस्त की सुबह मेडिकल कॉलेज की चौथी मंजिल पर बने सेमिनार हॉल में डॉक्टर का अर्धनग्न शव मिला. शव के पास ही उसका मोबाइल और लैपटॉप भी पड़ा था. पीएम रिपोर्ट में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई. इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज किया. एसआईटी ने रात को अस्पातल में ड्यूटी कर रहे एक सिविक वालंटियर संजय रॉय को गिरफ्तार किया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Weather Update: इन प्रदेशों में आज जमकर होगी बारिश, आंध्र प्रदेश में बाढ़ से छह लाख लोग प्रभावित

बता दें, मृतका मेडिकल कॉलेज के चेस्ट मेडिसिन विभाग की छात्रा और ट्रेनी डॉक्टर थी. वह स्नातकोत्तर के द्वितीय वर्ष में थी. पीड़िता आठ अगस्त को नाइट शिफ्ट कर रही थी और रात 12 बजे के बाद उसने दोस्तों के साथ डिनर भी किया था, जिसके बाद से वह अपने दोस्तों को नहीं दिखी और सुबह उसकी लाश मिली. बता दें, कोलकाता उच्च न्यायालय ने मामले की जांच बंगाल पुलिस से लेकर सीबीआई को सौंप दिया है.

medical-college RG Kar Hospital Former Principal Sandip Ghosh ed
Advertisment