Advertisment

जम्मू-कश्मीर में ED की क्रिप्टो घोटाले को लेकर छापेमारी, एक करोड़ रुपये जब्त

ED Raid in Jammu Kashmir: क्रिप्टो घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने रविवार को हरियाणा से लेकर जम्मू-कश्मीर तक कई स्थानों पर छापेमारी की. जिसमें करोड़ों की नकदी समेत आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए.

author-image
Suhel Khan
New Update
ED

ED Raid in Jammu Kashmir: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रविवार को जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी की. इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने बड़ी मात्रा में कैश जब्त किया. जानकारी के मुताबिक, ईडी की श्रीनगर इकाई ने क्रिप्टोकरेंसी घोटाले के सिलसिले में रिवार को लेह, जम्मू और हरियाणा के सोनीपत में छह स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान टीम को आपत्तिजनक दस्तावेजों और संपत्ति के रिकॉर्ड के साथ एक करोड़ रुपये की नकदी जब्त किए.

Advertisment

ED ने ट्वीट कर दी जानकारी

प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक, एआर मीर और "अन्य" के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इस सप्ताह की शुरुआत में रेड मारी गई थी. ईडी ने रविवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, यह मामला 'इमोलिएंट कॉइन' नामक नकली क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने के लिए निर्दोष लोगों को गलत तरीके से प्रभावित करके कथित धोखाधड़ी से संबंधित है. इसमें कहा गया है कि 2 अगस्त को तलाशी अभियान के दौरान विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज, संपत्ति दस्तावेज, डिजिटल उपकरण और 1 करोड़ रुपये नकद बरामद और जब्त की गई.

ये भी पढ़ें: MP News: Sagar में बड़ा हादसा, मंदिर के पास गिरी 50 साल पुरानी दीवार, 9 बच्चों की मौत

Enforcement Directorate Jammu Kashmir News Haryana ed raid
Advertisment
Advertisment