Advertisment

हरियाणा विधानसभा चुनाव की नई तारीख का आज हो सकता है ऐलान, थोड़ी देर में चुनाव आयोग की बैठक

Haryana Assembly Election: चुनाव आयोग आज हरियाणा विधानसभा चुना की नई तारीख का ऐलान कर सकता है. जिसे लेकर चुनाव आयोग आज बैठक करने जा रहा है. बीजेपी ने राज्य विधानसभा चुनाव की तारीख में बदलाव करने की मांग की है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Election Commission meeting

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख बदली जा सकती है. इसे लेकर चुनाव आयोग आज बैठक करने जा रहा है. इस बैठक में चुनाव आयोग हरियाणा विधानसभा चुनाव की नई तारीख का ऐलान कर सकता है. इससे पहले चुनाव आयोग ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की घोषणा की थी.

Advertisment

जिसमें जम्मू-कश्मीर में तीन तो हरियाणा में एक चरण में चुनाव कराने का ऐलान किया था. हरियाणा में एक अक्टूबर को चुनाव की तारीख तय की गई थी. जबकि घाटी में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. जबकि दोनों राज्यों में वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को की जाएगी.

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के बाद अब यहां भी घर छोड़ रहे हिंदू, दीवारों पर चिपके पलायन के पोस्टर

बीजेपी ने की है चुनाव आयोग से ये मांग

दरअसल, हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीख बदलने को लेकर आज तस्वीर साफ हो जाएगी. इसके लिए चुनाव आयोग थोड़ी देर में बैठक करने जा रहा है. हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष मोहन लाल बडोली ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखकर राज्य विधानसभा चुनाव की तारीख को बदलने पर विचार करने को कहा है.

ये भी पढ़ें: Nabanna Protest LIVE: ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहे छात्र, 6000 पुलिस जवान तैनात, हावड़ा ब्रिज भी बंद

जिसमें उन्होंने हवाला दिया है कि 1 अक्टबूर से पहले लंबी छुट्टियों के चलते कम मतदान हो सकता है. इसलिए मतदान की तारीख को बदला जाए. बीजेपी अध्यक्ष की इस चिट्ठी के बाद हरियाणा की सियासत गर्मा गई है. इस मामले पर कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी ने चुनाव के पहले ही हार मान ली है.

ये भी पढ़ें: Kolkata Rape Case: ‘वह सिर्फ चीख रही थी, गुस्से में गला घोंटकर उसे मार डाला’, आरोपी संजय से कुबूला जुर्म

अभय चौटाला ने भी की तारीख बदलने की मांग

बीजेपी के अलावा अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा और आईएनएलडी के नेता अभय सिंह चौटाला ने भी चुनाव आयोग से विधानसभा चुनाव की तारीख बदलने की मांग की है. उन्होंने भी चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है. इसके बाद चुनाव आयोग आज यानी मंगलवार को बैठक करने जा रहा है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Baba Neem Karoli: अनंत चतुर्दशी पर बाबा नीम करोली ने ली थी महासमाधि, एक युग के अंत के समान थी उनकी विदाई

Election Commission of India (ECI) Haryana Election haryana assembly election 2024 ECI Haryana Election 2024 Haryana Assembly Election
Advertisment
Advertisment