Advertisment

भारतीय तटरक्षक बल के हेलीकॉप्टर की अरब सागर में इमरजेंसी लैंडिंग, 2 पायलट समेत तीन क्रू मेंबर लापता, सर्च ऑपरेशन शुरू

Indian Coast Guard: अरब सागर में एक हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद से तटरक्षक बल के दो पालयट समेत तीन क्रू मेंबर लापता हैं. जिनती तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है. अभी तक किसी का कोई पता नहीं चला है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Indian Coast Guard

Indian Coast Guard: अरब सागर में भारतीय तटरक्षक बल के एक हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद से दो पायलट समेत तीन क्रू मेंबर लापता हैं. बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के दौरान ये क्रैश हो गया. जिसका मलबा बरामद कर लिया गया है. फिलहाल लापता दो पायलट और एक अन्य क्रू मेंबर की तलाश की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, गुजरात में पोरबंदर तट से दूर अरब सागर में सोमवार देर रात बचाव अभियान के दौरान एक हेलीकॉप्टर को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी.

Advertisment

जहाज और विमान से की जा रही तलाश

इस हेलीकॉप्टर पर दो पायलट समेत चार एयरक्रू सवार थे, लैंडिंग के बाद से दोनों पायलट लापता बताए जा रहे हैं. जबकि एक गोताखोर मिल गया है. समुद्र से मिले गोताखोर की हालत स्थिर बताई जा रही है. भारतीय तटरक्षक बल के मुताबिक, ये घटना तब हुई जब हेलीकॉप्टर निकासी के लिए जहाज के पास आ रहा था. तटरक्षक बल ने चार जहाजों और दो विमानों को सर्च ऑपरेशन में लगाया है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में सड़क हादसे में सात श्रद्धालुओं की मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने मैजिक को मारी टक्कर, 10 घायल

गुजरात में बचाई थी 67 लोगों की जान

बताया जा रहा है कि तटरक्षक बल के इस उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर (ALH) ने हाल ही में गुजरात में आए चक्रवात के दौरान 67 लोगों की जान बचाई थी. बताया जा रहा है कि ये हेलीकॉप्टर पोरबंदर से लगभग 45 किलोमीटर दूर भारतीय ध्वज वाले मोटर टैंकर हरि लीला पर गंभीर रूप से घायल चालक दल की चिकित्सा निकासी के लिए सोमवार देर रात करीब 11 बजे ये हेलीकॉप्टर पहुंचा था.

ये भी पढ़ें: Onion Price Hike: घर में स्टोर कर लो प्याज, आसमान छूने वाले हैं दाम! ये है वजह

गुजरात में चलाया था बचाव अभियान

बता दें कि गुजरात में पिछले दोनों भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई थी. भारी बारिश के चलते राज्य के कई जिलों में बाढ़ आ गई थी. जिसमें 30 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. बाढ़ प्रभावित इलाकों से लोगों को निकालने के लिए वायुसेना ने हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. जबकि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की कई टीमों को भी रेस्क्यू ऑपरेशन में लगाया गया था. बाढ़ के चलते हजारों लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा. जबकि कई हजार लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: UP के इन 2.50 लाख कर्मचारियों नहीं मिलेगा वेतन, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Arabian Sea helicopter Gujarat Cyclone emergency-landing Indian Coast Guard
Advertisment
Advertisment