Advertisment

जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, आर्मी कैप्टन शहीद

आतंकवादी हथियार छोड़कर भाग निकले, तीन बैग में कुछ विस्फोटक मिले हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि आतंकी अकर क्षेत्र में एक नदी के पास छिपे हुए थे.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Encounter breaks out in J&K’s Anantnag district

jammu and kashmir ( सांकेतिक तस्वीर)

जम्मू-कश्मीर के डोडा में पटनीटॉप के जंगलों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है.  इसमें आर्मी के एक कैप्टन शहीद हो गए. वहीं एक आतंकी घायल हो गया. बीते पांच दिनों में यह चौथी बड़ी मुठभेड़ बताया जा रहा है. सेना ने बताया कि आतंकवादी हथियार छोड़कर भाग निकले हैं. अमेरिकी एम 4 राइफल भी बरामद की गई है. तीन बैग में कुछ विस्फोटक भी प्राप्त हुए हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि आतंकी अकर क्षेत्र में एक नदी के पास छिपे हुए हैं. 

Advertisment

इससे पहले 11 अगस्त को किश्तवाड़ जिले के जंगलों में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जबरदस्त फायरिंग देखने को मिली थी. इस दिन उधमपुर में बसंतगढ़ के जंगलों में सेना और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी देखी गई. 10 अगस्त को अनंतनाग के कोकरनाग में आतंकियों की फायरिंग से हवलदार दीपक कुमार यादव और लांस नायक प्रवीण शर्मा शहीद हो गए थे. वहीं 3 जवान और 2 नागरिक घायल हुए. 

ये भी पढ़ें: Partition Horrors Remembrance Day: संघर्षों और बलिदान को याद करने का दिवस... पाकिस्तान की आजादी​ दिवस पर बोले पीएम मोदी

कठुआ में 8 गिरफ्तारी 

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में पुलिस सतर्क है. वह आतंकियों की मदद करने वालों पर निगाहें बनाए हुए है. पुलिस ने सोमवार 12 अगस्त को 8 ओवर ग्राउंड वर्कर्स को पकड़ा. ऐसा बताया जा रहा है कि जैश  के आतंकी मॉड्यूल के इन वर्कर्स ने 26 जून को डोडा में मारे गए 3 जैश के आतंकियों मदद की थी. यह आतंकियों को सीमा पार कराने में मदद करते थे. इन्होंने डोडा की मुठभेड़ में आतंकियों के पहाड़ियों तक पहुंचने में सहायता की थी. उन्हें खाना और निवास के लिए स्थान दिया था. 

आतंकी मॉड्यूल के ये वर्कर्स पाकिस्तान में बैठे जैश के हैंडलर्स से संपर्क में था. 26 जून के एनकाउंटर के बाद सेंट्रल एजेंसियों ने ही पुलिस को इन वर्कर्स के छिपे होने की बात की थी. पुलिस ने बताया कि इनपुट मिलने के बाद गंडोह में 50 से अधिक लोगों से पूछताछ की गई. इन्हें पकड़कर पूछताछ हो रही है. यहां पर आठ लोगों से कई राज उगलवाने की कोशिश हो रही है. 

हाई लेवल बैठक में शामिल अधिकारी

इस बीच जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा को लेकर दिल्ली में एक हाई लेवल बैठक हुई. इसमें रक्षा सचिव  गिरिधर अरमाने, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी, सैन्य   संचालन महानिदेशक-लेफ्टिनेंट जनरल प्रतीक शर्मा और सुरक्षा से जुड़ी एजेंसियों के प्रमुख उपस्थि​त हुए. यह बैठक साउथ ब्लॉक में हुई. 

newsnation jammu newsnationlive Jammu and Kashmir Newsnationlatestnews Alert of Terrorist attack
Advertisment
Advertisment