Advertisment

शम्भू बॉर्डर पर किसान महापंचायत का आयोजन, आंदोलन के 200 दिन पूरे होने पर एकजुट किसान

शंभू बाॅर्डर पर पहलवान विनेश फोगाट का सम्मान, खन्नौरी बॉर्डर पर भी कार्यक्रम कर रहे अन्नदाता 

author-image
Mohit Saxena
New Update
farmers

farmers

किसान आंदोलन 2.0 के 200 दिन पूरे होने पर आज शंभू व खन्नौरी बाॅर्डरों पर किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है. शंभू बाॅर्डर पर पहलवान विनेश फोगाट का सम्मान किया गया. फोगाट ने कहा कि किसान 200 दिन से यहां बैठे हैं. यह देखकर दुख होता है. वे सभी इस देश के नागरिक हैं. किसान देश को चलाते हैं. उनके बिना कुछ भी संभव नहीं है, एथलीट भी नहीं. अगर वे हमें खाना नहीं खिलाएंगे, तो हम प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाएंगे.

Advertisment

कई बार हम असहाय होते हैं और कुछ नहीं कर पाते हैं, हम इतने बड़े स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन हम अपने परिवार के लिए कुछ नहीं कर पाते हैं, भले ही हम उन्हें दुखी देखते हों. मैं सरकार से आग्रह करती हूं कि उन्हें सुनना चाहिए. उन्होंने पिछली बार अपनी गलती स्वीकार की थी, उन्हें अपने वादे पूरे करने चाहिए. अगर लोग इस तरह सड़कों पर बैठे रहेंगे तो देश आगे नहीं बढ़ेगा.

ये भी पढे़ं: तिहाड़ में विजिटर्स के लिए होगी इलेक्ट्रिक वाहन की सुविधा, दिल्ली के गृह मंत्री कैलाश गहलोत ने जेल का किया दौरा

आंदोलन को 200 दिन पूरे हो गए

वहीं किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि संघर्ष लंबा चलेगा. अब सरकार को सोचना है कि हमे यहां कब तक बैठना है. हम पीछे हटने वाले नही है. आज किसानों के आंदोलन को 200 दिन पूरे हो गए है. आज फिर किसानों ने बड़ा इकट्ठ किया और केंद्र सरकार के कानों तक आवाज़ पहुंचाने की कोशिश की. आज लाखों की गिनती में किसान शम्भू बॉर्डर और खनौरी बॉर्डर पहुंचे. 

किसान नेता सुखविंदर कौर के घर रेड मारी

जिनमे महिलाओं और बुजुर्गों की भी बड़ी संख्या शामिल है. कल NIA की और से जिस महिला किसान नेता सुखविंदर कौर के घर रेड मारी थी वो भी आज शम्भू बॉर्डर पहुंची. न्यूज़ नेशन से बातचीत करते हुये उन्होंने कहा कि हमे जानबूझकर परेशान किया जा रहा है. मोदी सरकार हमारे ऊपर हर हथकंडा अपना रही है. लेकिन हमारे हौंसले पूरी तरह से बुलंद है. 

Kisan Andolan 2024 kisan-andolan
Advertisment
Advertisment