Advertisment

BJP में शामिल हो सकते हैं झारखंड के पूर्व CM चंपई सोरेन! छह MLA संग दिल्ली पहुंचे, कहा- निजी काम से आया

झारखंड में सियासत तेज हो चुकी है. भाजपा में झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन शामिल हो सकते हैं. सोरेन आज सुबह फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हो गए. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
champai soren

champai soren

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को लेकर चल रही सियासी अटकलों के बीच बड़ी खबर सामने आई है. पूर्व सीएम सोरेन दिल्ली पहुंच चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चंपई सोरेन केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ संपर्क में हैं. उनके संग छह विधायक भी पहुंच गए हैं. इन सभी विधायकों से जेएमएम नेतृत्व का संपर्क नहीं हो सका है. बताया जा रहा है कि ये सभी विधायक भाजपा का दामन थाम सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, JMM के इन विधायकों से नेतृत्व का संपर्क नहीं हो सका है. ये हैं  दशरथ गगराई, रामदास सोरेन, चमरा लिंडा, लोबिन हेमब्रोम, समीर मोहंती. दिल्ली एयरपोर्ट पर जब पत्रकारों ने उनसे यहां पर आने पर सवाल किया तो उन्होंने कहा, ‘मैं निजी काम को लेकर यहां पर आया हूं, अभी जहां पर हैं, वहीं पर हैं.’

Advertisment

ये भी पढे़ं:  Namo Bharat: 30 मिनट में साहिबाबाद से मेरठ साउथ तक का सफर, जानें नमो भारत का किराया

कोलकाता से असम भी निकलने की संभावना

सूत्रों के अनुसार, चंपई सोरेन कल रात कोलकाता के एक होटल में रुके हुए थे. यहां पर उन्होंने भाजपा नेता  सुवेंदु अधिकारी से मुलाकात की. आज सुबह की फ्लाइट से वह दिल्ली के लिए निकले. उन्होंने अपने निजी स्टाफ के संग सुबह की फ्लाइट से उड़ान भरी. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली दौरे में  वह भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं से बातचीत कर सकते हैं. वहीं सूत्रों के अनुसार, उनके कोलकाता से असम भी निकलने की संभावना बनी हुई है. आपको बता दें कि असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा भाजपा के झारखंड प्रभारी हैं.

क्या बोले थे चंपई 

इससे पहले सोरेन से शुक्रवार को जब भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर सवाल किया गया तो उन्होंने मुस्कुराते हुए बस इतना कहा, "आप लोग ऐसे सवाल कर रहे हैं, इस पर हम क्या बोलें, हम तो आपके सामने हैं." इतना बोलकर वह गांडी में सवार हो गए. आपको बता दें कि हेमंत सोरेन के जेल से लौटने के बाद चंपई सोरेन को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा. इसके बाद से ही उनके खफा होने की चर्चा तेजी उठ रही है. 

छह माह का रहा चंपई का कार्यकाल 

आपको बता दें कि झारखंड में चंपई सोरेन ने बीते माह जुलाई में सीएम पद से अपना इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया. हेमंत सोरेन दोबरा सीएम बने. चंपई सोरेन का कार्यकाल 2 फरवरी 2024 से 3 जुलाई 2024 तक रहा. वे झारखंड के मुख्यमंत्री बने रहे. राज्य के सातवें सीएम रहे. चंपई सोरेन की गिनती झामुमो के वरिष्ठ नेताओं में होती है. 

newsnation Champai Soren news in hindi champai soren Newsnationlatestnews champai soren resign BJP
Advertisment
Advertisment