Advertisment

अभी-अभी आई बुरी खबर, BJP के इस दिग्गज नेता का हुआ निधन, समर्थकों में छाया मातम

Former MLA and BJP leader Gajadhar Singh dies due to heart failure, अभी-अभी आई बुरी खबर, BJP के इस दिग्गज नेता का हुआ निधन, समर्थकों में छाया मातम

author-image
Mohit Sharma
New Update
बीजेपी नेता का निधन

अभी-अभी आई बुरी खबर, बीजेपी के इस दिग्गज नेता का हुआ निधन, समर्थकों में छाया मातम

Advertisment

उत्तर प्रदेश के रायबरेली से बड़ी खबर सामने आई है. यहां पूर्व विधायक और बीजेपी नेता गजाधर सिंह का निधन हो गया है. गजाधर सिंह 75 साल के थे. आज यानी रविवार सुबह बीजेपी नेता का दिल की धड़कन रुकने से निधन हो गया. उनके निधन से राजनीति जगत में गहर दुख है. पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उनके निधन पर गहरा दुख प्रकट किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले रायबरेली में पूर्व विधायक गजाधर सिंह को राजनीति का चाणक्य कहा जाता था. 

यह खबर भी पढ़ें-  Good News: दशहरा पर मोदी सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान- खुशखबरी सुन नाच उठे देश के लोग

कैसा रहा राजनीतिक करियर

बीजेपी नेता गजाधर सिंह के राजनीतिक करियर की बात करें तो उन्होंने शुरुआती दौर में डीह के ब्लॉक प्रमुख के तौर पर अपनी सियासी पारी का आगाज किया. इसके बाद 1993 में उन्होंने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के गठबंधन वाली सरकार में डलमऊ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और विधायक बने. गजाधन सिंह ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर रायबरेली लोकसभा सीट से सांसद का भी चुनाव लड़ा, लेकिन सफल नहीं हो सके. इसके अलावा गजाधर सिंह रायबरेली को-ऑपरेटिव बैंक के चार बार अध्यक्ष रहे. वर्तमान में गजाधर सिंह भारतीय जनता पार्टी के विद्दालय प्रबंधन के क्षेत्रीय सह संयोजक के पद की जिम्मेदार संभाल रहे थे. परिवार की बात करें तो उनकी फैमिली में तीन बेटे और एक बेटी है. 

यह खबर भी पढ़ें- VIDEO: ताबूत को एक टक देखता रहा...रतन टाटा के पास से हटने को भी नहीं था तैयार उनका ये डॉग

पूर्व केंद्रीय मंत्री के थे करीबी

पूर्व विधायक गजाधर सिंह के बड़े बेटे उदय सिंह बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी माने जाते हैं. जबकि उनके छोटे बेटे उदय विक्रम सिंह डीह ब्लॉक प्रमुख के साथ-साथ को-ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन भी हैं. गजाधर सिंह के निधन के बाद उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं में दुख का माहौल है. उनके निधन की खबर के बाद पार्टी के बड़े-बड़े नेता उनके अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास पर पहुंच रहे हैं. 

UP News Latest UP News in Hindi BJP Leader died BJP leader death BJP Leader Death News
Advertisment
Advertisment