Advertisment

सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड से लेकर बाबा सिद्दीकी तक क्या है लारेंस का यूपी कनेक्शन?

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने कई राज्यों में गहरी पकड़ बना ली है. हथियारों की सप्लाई, फरारी के दौरा वेस्ट यूपी से लेकर पूर्वांचल तक हाइड आउट हो या फिर सुपारी किलिंग व गैंगवॉर हर जगह पर बिश्नोई गैंग की संलिप्ता देखी जा रही है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
lowrence bishnoi

lowrence bishnoi

Advertisment

पंजाब का लॉरेंस बिश्नोई गैंग हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के वाद यूपी के अंडरवर्ल्ड और माफिया  के बीच गहरी पैठ बना ली है. हथियारों की सप्लाई, फरारी के दौरान वेस्ट यूपी से लेकर पूर्वांचल तक हाइड आउट हो या फिर सुपारी किलिंग व गैंगवॉर में दुश्मनों को निपटाने की बात ज्यादातर मामलों में लॉरस गैंग की संलिप्तता सामने आ रही थी. इन सबके बीच में मुंबई में हाई प्रोफाइल बाबा सिद्दीकी के मर्डर में भी लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आ रहा है इस पूरे मर्डर में भी जो शूटर का इस्तेमाल किया गया है वह उत्तर प्रदेश से आते हैं.

ऐसे में लॉरेंस बिश्नोई के उत्तर प्रदेश के साथ बड़े मामलों में कनेक्शन कोई नई बात नहीं है लेकिन इस बात की दस्तक जरूर है की लारेंस विश्नोई ने अपना उतर प्रदेश में गैंग को बड़ा कर रहा है. उत्तर प्रदेश में अब तक कई ऐसे मामले हुए हैं जिसमें अलग-अलग जगह पर उत्तर प्रदेश के अपने गुर्गों को शूटरों की मदद लॉरेंस बिश्नोई लेता रहा है और ऐसे में बाबा सिद्धिकी के हत्या में भी लॉरेंस बिश्नोई के ही शूटरों की बात सामने आ रही है.

ये भी पढे़ें: Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में बड़ा खुलासा, आरोपियों के निशाने पर थे एनसीपी नेता और जीशान

सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड में लारेंस का यूपी से AK 47 कनेक्शन 

एनआईए ने बुलंदशहर के खुर्जा निवासी मोहम्मद शाहवाज अंसारी को गिरफ्तार किया था. शाहवाज    पर लॉरेंस गैंग को हथियार, गोला वारूद सप्लाई करने का आरोप है. शाहवाज द्वारा सप्लाई किए गए हथियारों से ही पंजावी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या भी की गई थी. दरअसल शाहवाज का पिता कुरवान अंसारी वड़ा हथियार-सप्लायर था. पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते- हथियार लाकर वेचता था.  सिद्धू मूसेवाला की हत्या में इस्तेमाल एके-47 शाहवाज के द्वारा ही लॉरेंस गैंग को वेचे जाने की वात सामने आ रही है. यह राइफल आठ लाख रुपये में बेची गई थी.

लारेंस गैंग का करीबी सात लाख का इनामी 

लॉरेंस गैंग के करीबी गैंगस्टर संदीप उर्फ काल पढेड़ी को भी जुलाई 2021 में सहारनपुर के सरसावा टॉल से लेडी डॉन अनुराधा उर्फ रिवॉल्वर रानी के साथ गिरफ्तार किया था. पूछताछ में खुलासा हुआ था कि वह सहारनपुर के बड़‌गांव में छिपा हुआ था. इसी तरह मेरठ में हुएप्रयाग हत्याकांड के मुख्य आरोपित सनी काकरान व अतुल जाट के भी लॉरेंस गैंग से जुड़े होने की बात सामने आई थी. दरअसल प्रयाग की हत्या में इस्तेमाल कार व हथियार लॉरेंस गैंग दीपक बॉक्सर ने ही उपलब्ध करवाई थी. दीपक बॉक्सर का नाम हाल ही में तिहाड़ जेल में हुए टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड में भी सामने आया है.

अतीक से लेकर अजीत हत्याकांड में भी कनेक्शन !

लखनऊ में मुख्तार गैंग के करीबी गैंगस्टर अजीत सिंह की हत्या में भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम  सामने आया था. दरअसल हत्याकांड को अंजाम देने वालों में लॉरेंस गैंग का शूटर राजन जाट भी शामिल था. राजन को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. हाल ही में अतीक और अशरफ हत्याकांड में भी लॉरेंस कनेक्शन सामने आ रहा है क्योंकि हमलावरों के पास से जो जिगाना पिस्टल बरामद हुई है. वह लॉरेंस गैंग का ट्रेडमार्क असलहा है. बताया जा रहा था कि अतीक अशरफ के हत्यारों को ये पिस्टल लॉरेंस गैंग के करीबी गोगी ने उपलब्ध करवाई थी, जिसकी टिल्लू ताजपुरिया ने कोर्ट में हत्या करवा दी थी. उसका बदला लेने के लिए हाल ही में टिल्लू ताजपुरिया की भी जेल में हत्या हुई है.

 

Gangster Lawrence Bishnoi Lawrence Bisnoi Lawrence Bisnoi shooter lawrence bishnoi story
Advertisment
Advertisment