Advertisment

Gujarat Heavy Rains: गुजरात में रात से मूसलाधार बारिश, 6 घंटे में सात इंच तक हुई बरसात

गुजरात के दक्षिणी इलाके में भारी बारिश हो रही है. रात से हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों का जीवन दूभर कर दिया है. सौराष्ट्र सहित दक्षिणी जिलों में अगले चार दिन जमकर बारिश हो सकती है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Gujarat Rains

Gujarat Rains

दक्षिण गुजरात में बीती रात से मूसलाधार बारिश हो रही है. वालसाड जिले में रात 12 बजे से 6 बजे तक मात्र छह घंटे में सात इंच से अधिक बरसात हुई. मूसलाधार बारिश ने लोगों का जीना दूभर कर दिया. मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के कुछ जिलों में अगले चार दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. गुजरात में अब तक 60 प्रतिशत से अधिक बरसात हो चुकी है. जलभराव के कारण रेलवे अंडरब्रिज सहित 47 से अधिक रोड बंद हो गए हैं. बारिश के कारण यातायात बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. 

Advertisment

नदी का जलस्तर बढ़ा

गुजरात के नवसारी और डॉन्ग जिले में तीन दिन बाद खूब बारिश हुई. सापतुर में एक दिन पहले 3 इंच बरसात हुई. भारी बारिश के कारण अंबिका नदी का जलस्तर बढ़ गया है. बाढ़ के हालात बन गए हैं. अंबिका नदी पर बने पुलों पर बाढ़ का असर दिख रहा है. लोग जान खतरे में डालकर नदी पार कर रहे हैं. यहां स्थित वॉटरफॉल, जो हमेशा पर्यटकों से खचाखच भरा रहता था, वह आज खाली पड़ा है. प्रशासन ने वहां जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. 

अंडरपास में भरा पानी

Advertisment

मूसलाधार बारिश से वापी में भी लोग परेशान हैं. ईस्ट और वेस्ट को जोड़ने वाला अंडरपास भी पानी से लबालब है. अंडरपास बंद होने के कारण स्थानीय निवासी परेशान हैं. यातायात पूरी तरह से प्रभावित हुआ है. अंडरपास बंद हो गया है, इस वजह से नगरपालिका के कर्मियों को पानी निकालना पड़ा रहा है.  पानी के पंप भी फेल हो गए हैं. एक नपा अधिकारी का कहना है कि हमने पानी निकालने के लिए हर संभव प्रयास किए हैं पर जलस्तर बढ़ता जा रहा है. हम शीघ्र ही इसे चालू कर देंगे. अंडरपास बंद होने के कारण स्कूल जाने वाले बच्चे, दफ्तर जाने वाले कर्मचारी और व्यापारी को अपने रोजाना के कामधाम करने में दिक्कत हो रही है. लंबा रास्ता लेने से लोगों का पैसा और समय दोनों बर्बाद होता है.

Monsoon UPdates Gujarat News in hindi gujarat rains latest news
Advertisment
Advertisment