Advertisment

Haryana Election: हरियाणा चुनाव में राहुल गांधी के ऑफर पर आई AAP की प्रतिक्रिया, संजय सिंह ने दिया ये जवाब

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन में चुनाव लड़ सकती है. आप नेता संजय सिंह ने इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने राहुल गांधी के ऑफर का स्वागत करते हुए कहा है कि सीएम केजरीवाल इस पर फैसला लेंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Rahul Gandhi Sanjay Singh

Haryana Assembly Election: हरियाणा में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में राज्य में सभी राजनीतिक दल अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए दूसरी पार्टियों के साथ गठबंधन करने से इनकार नहीं कर रही. हाल ही में दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी और भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी के बीच गठबंधन हुआ, तो अब कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी राज्य में गठबंधन के सहारे चुनाव जीतने की ओर बढ़ रही है. दरअसल, हिमाचल चुनाव में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन हो सकता है. क्योंकि राज्य में एक साथ चुनाव लड़ने को लेकर राहुल गांधी के ऑफर पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह का बयान सामने आया है.

Advertisment

क्या बोले आप नेता संजय सिंह

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ऑफर पर आप नेता संजय सिंह ने कहा कि मैं राहुल गांधी के बयान का स्वागत करता हूं. उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता बीजेपी को हराना है. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि ये फैसला सीएम अरविंद केजरीवाल की सहमति से लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: हिमाचल की सुक्खू सरकार पर मंडराया आर्थिक संकट, 3.5 लाख कर्मचारियों के खाते में नहीं पहुंची सैलरी और पेंशन

सोमवार को हुई थी कांग्रेस बैठक

बता दें कि सोमवार को कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक हुई. जिसमें हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की चर्चा हुई. बैठक में 34 उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया गया. जिनमें 22 मौजूदा विधायकों को टिकट देने का फैसला लिया गया है. राज्य की स्क्रीनिंग कमेटी ने 49 नामों की सूची दी थी जिनमें से 34 नामों को मंजूरी दी गई. जबकि 15 नाम अभी लंबित हैं. 

ये भी पढ़ें: भारतीय तटरक्षक बल के हेलीकॉप्टर की अरब सागर में इमरजेंसी लैंडिंग, 2 पायलट समेत तीन क्रू मेंबर लापता, सर्च ऑपरेशन शुरू

गौरतलब है हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीख बदलकर 5 अक्टूबर कर दी गई है. इससे पहले चुनाव आयोग ने राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख 1 अक्टूबर को तय की थी. राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में मतदान होगा. हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया के मुताबिक, कांग्रेस बुधवार तक अंतिम सूची जारी कर सकती है. उन्होंने विनेश फोगट को लेकर कहा कि मंगलवार तक पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: Paris Paralympics 2024 Day-6 Live Updates: यहां मिलेगी आज भारत के इवेंट्स की पल-पल की अपडेट

हरियाणा में 5 अक्टूबर को वोटिंग

Advertisment

बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. जबकि वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती भी 8 अक्टूबर को ही की जाएगी. इसी दिन शाम तक दोनों राज्यों कि नतीजे भी आ जाएंगे. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बात विधानसभा चुनाव हो रहा हैं. यहां तीन चरण में मतदान होगा तो वहीं हिमाचल में एक चरम में वोटिंग होगी.

Haryana Election rahul gandhi Sanjay Singh haryana assembly election 2024 Haryana Assembly Election
Advertisment
Advertisment