Advertisment

कांग्रेस ने भर दी विनेश फोगाट की झोली! दिया ऐसा ऑफर कि खुशी से झूम उठी भारतीय रेसलर

खबरें भी सामने आ रही है कि सीट से बजरंग पुनिया को भी टिकट मिल सकता है. हालांकि कांग्रेस की कोशिश है कि विनेश और बजरंग को चुनाव लड़ाया जाए, जिससे पूरे हरियाणा में महिला पहलवानों के साथ हुई घटना को फिर से गरमाया जा सके.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Vinesh Phogat Hindi News

कांग्रेस ने भर दी विनेश फोगाट की झोली!

Vinesh Phogat: रेसलर विनेश फौगाट को राहुल गांधी ने बड़ा ऑफर दे दिया है. हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले खुद विनेश को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनके लिए कांग्रेस अपना खजाना खोल देगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब विनेश खुद तय करेंगी कि उन्हें हरियाणा की किस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना है. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस ने रेसलर विनेश फोगाट से संपर्क किया है और उनकी इच्छा पूछी कि वह किस सीट से लड़ना चाहती हैं. फिलहाल कांग्रेस ने उन्हें दो सीटों में से किसी एक का ऑप्शन दिया. पहली सीट है बद्रा और दूसरी दादरी. हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि हरियाणा के जुलाना से भी चुनाव वोट लड़ सकती हैं.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- काम की खबरः क्या चांदी के बराबर हो जाएंगे सोने के रेट? मार्केट में आज फिर धड़ाम हुआ Gold

कांग्रेस विनेश फोगाट को क्यो दे रही मौका?

 बद्रा और दादरी की बात करें तो यह दोनों सीटें चरखी दादरी में ही आती हैं. इसमें से दादरी सीट पर बबीता फोगाट बीजेपी टिकट पर 2019 में चुनाव लड़ चुकी हैं. हालांकि कि वो तीसरे नंबर पर रही थीं. निर्दलीय रहे सोमवीर सांगवान यहां से चुनाव जीते थे. कांग्रेस चौथे स्थान पर रही थी, लेकिन अब सोमवीर कांग्रेस में हैं. ऐसे में अगर विनेश यहां से चुनाव लड़ती हैं तो फिर इस सीट पर दो बहनों के बीच मुकाबला होगा. हालांकि कांग्रेस ने विनेश को साफ तौर पर कहा है कि वो जिस सीट पर कहेंगी उन्हें टिकट मिल जाएगा. कांग्रेस ने विनेश को इतना बड़ा मौका इसलिए भी दिया है ताकि वो इस बार के चुनाव में महिला वोट बैंक को साध सकें. साथ ही साथ पहलवानों के मुद्दे को भी अपने पक्ष में भुना सके. सिर्फ विनेश ही नहीं बल्कि रेसलर बजरंग पुनिया को भी कांग्रेस इस बार हरियाणा के चुनावी दंगल में उतारने जा रही है. बजरंग पुनिया ने कांग्रेस से बादली विधानसभा सीट मांगी है. इस सीट पर सिटिंग विधायक कुलदीप का टिकट फाइनल कर दिया गया. कुलदीप ब्राह्मण नेता हैं. ऐसे में कांग्रेस कुलदीप का टिकट काटकर ब्राह्मणों को नाराज करना नहीं चाहती.

यह खबर भी पढ़ें-  Online पेमेंट वालों की हुई मौज, Google Pay ने लॉंच किया ऐसा फीचर, अब हर महीने 15,000 तक...

बजरंग पुनिया को भी मिल सकता है टिकट 

हालांकि यह खबरें भी सामने आ रही है कि सीट से बजरंग पुनिया को भी टिकट मिल सकता है. हालांकि कांग्रेस की कोशिश है कि विनेश और बजरंग को चुनाव लड़ाया जाए, जिससे पूरे हरियाणा में महिला पहलवानों के साथ हुई घटना को फिर से गरमाया जा सके. आपको यहां बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर दूसरे दिन कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. पहले दिन जहां बैठक में 34 नामों पर मोहर लगी गई तो वहीं जानकारी के मुताबिक दूसरे दिन 41 उम्मीदवारों के नाम बैठक में हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अब तक कुल 6 नाम फाइनल कर दिए जबकि बाकी 24 कैंडिडेट्स के नामों का फैसला सब कमेटी करेगी.

Bajrang Punia on Vinesh Phogat vinesh phogat Haryana Election 2024
Advertisment