Advertisment

Heavy Rain Alert: 14 राज्यों में अगले 6 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली के मौसम का हाल

IMD Rain Alert: देश के कई राज्यों में इस बार मानसूनी बारिश ने जमकर तबाही मचाई. अभी भी कई राज्यों में बारिश का ये दौर समाप्त नहीं हुआ. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

author-image
Suhel Khan
New Update
IMD Heavy Rain Alert
Advertisment

IMD Rain Alert: अक्टूबर आने के बाद भी देश के कई राज्यों में मानसूनी बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग ने शुक्रवार यानी 4 अक्टूबर को देश के 14 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जबकि बाकी राज्यों में मौसम साफ रहने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने इसके चलते 9 राज्यों में ऑरेंज और पांच राज्यों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

शुक्रवार को इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को पूर्वोत्तर के राज्य असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम, त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल के हिमालय से लगे इलाकों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है. जिसके चलते मौसम विज्ञान ने इन राज्यों के लिए शुक्रवार को ओरेंज अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार का किसानों को तोहफा, 1 लाख करोड़ रुपये की इन दो योजनाओं को दी मंजूरी

इन राज्यों में भी 4 अक्टूबर को बारिश का अलर्ट

इनके अलावा शुक्रवार को दक्षिण के कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग की मानें तो 4 अक्टूबर को केरल, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और गांगेय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने की संभावना है. जिसके चलते इन राज्यों में विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार का किसानों को तोहफा, 1 लाख करोड़ रुपये की इन दो योजनाओं को दी मंजूरी

शनिवार को इन राज्यों में बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने शनिवार यानी 5 अक्टूबर के लिए असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम, त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल के हिमालय के अलावा केरल, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और गांगेय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही इन सभी राज्यों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: अब भारत की धरती से ही कर सकेंगे कैलाश पर्वत के दर्शन, उत्तराखंड सरकार ने शुरू की पहल

6-9 अक्टूबर तक जारी रहेगा बारिश का दौर

मौसम विभाग की मानें तो असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम, त्रिपुरा, केरल, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश का ये दौर रविवार यानी 6 अक्टूबर से लेकर मंगलवार यानी 8 अक्टूबर तक जारी रहेगा. वहीं बुधवार यानी 9 अक्टूबर को असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम, त्रिपुरा और केरल में भारी बारिश होगी. जिसके चलते मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए इन सभी दिनों में येलो अलर्ट जारी किया है.

Rain alert Heavy Rain Alert Heavy Rain Alert in Rajasthan Heavy Rain Alert in Uttarakhand heavy rain alert himachal Delhi Rain Alert Gujrat Rain Alert
Advertisment
Advertisment