Advertisment

Weather Update: जम्मू-कश्मीर से लेकर हिमाचल तक झमाझम बारिश, आपके राज्य का ऐसा है हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने पंजाब, हिमाचल और उत्तर प्रदेश सहित इन प्रदेशों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. जानें आपके प्रदेश का क्या हाल है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
raining

heavy Rain

देश भर के अधिकांश क्षेत्रों में इन दिनों मानसून सक्रिय है. उत्तर पश्चिम से लेकर पूर्वोत्तर और दक्षिण भारत तक बरसात हो रही है. रविवार को हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा समेत कई राज्यों में बारिश हुई. ओडिशा में बिजली गिरने से छह लोगों की मौत हो गई है. मौसम विभाग की मानें तो अगले चार दिन जम्मू और लक्षद्वीप सहित पूरे देश भर में हल्की से लेकर भारी बारिश का अलर्ट है. हिमाचल में रविवार को बारिश की वजह से 95 सड़कों की आवाजाही के लिए बंद करना पड़ा.   

Advertisment

यह भी पढ़ें- 'एनडीए परिवार में आपका स्वागत है', चंपई सोरेन की नाराजगी के बीच केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने किया ट्वीट

आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में बिहार, अंडमान और निकोबार द्वीप के अलग-अलग इलाकों में बहुत बारिश हुई. पूर्वी मध्य प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, पश्चिमी राजस्थान, दक्षिण कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु के साथ पूर्वी प्रदेशों में जमकर बरसात हुई.  

यह भी पढ़ें- इंडियन कोस्ट गार्ड के डीजी राकेश पाल का चेन्नई में निधन, दिल का दौरा पड़ने से गई जान

इन राज्यों मे बारिश का अलर्ट

आईएमडी ने बताया कि जम्मू-संभाग में 19 अगस्त यानी आज, पश्चिमी यूपी और हिमचाल में 21 अगस्त तक, उत्तराखंड में 24 अगस्त तक और पंजाब, हिमाचल और चंडीगढ़ में 20 और 21 अगस्त को भारी बारिश होने की आशंका है. 21 से 24 अगस्त तक पूर्वी उत्तर प्रदेश, 22 से 24 अगस्त तक पूर्वी राजस्थान में मूसलाधार बारिश होने की आशंका है. पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में भीषण बरसात होने के आसार है.  

यह भी पढ़ें- पहले पत्नी की पिटाई कर घर से निकाला, फिर ससुराल से हथियार के दम पर किया किडनैप

हिमाचल में येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने हिमाचल में 21 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान, मैदानी इलाकों सहित निचली और मध्य पहाड़ियों में बिजली गिरने के साथ बारिश हो सकती है. रविवार को यहां दो बजे के बाद यहां जमकर बारिश हुई थी. मौसम के बदलने से उमस भरी गर्मी से राहत मिली. जम्मू-कश्मीर में 22 अगस्त तक मानसून सक्रिय होने वाला है. 

Weather News in Hindi today weather news in hindi Weather News
Advertisment
Advertisment