Advertisment

Weather Update: अगले दो-तीन दिनों में 18 प्रदेशों में मूसलाधार बारिश, जानें आपके प्रदेश का कैसा रहेगा हाल

देश भर के 18 राज्यों में अगले 2-3 दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. आंध्र प्रदेश के बाढ़ पीड़ितों के लिए डिप्टी सीएम पवन कल्याण ने एक करोड़ रुपये दान दिए हैं.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
एडिट
New Update
delhi weather

बारिश मे गीला हुई दिल्ली.

पूरा देश मौसम की मार झेल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड और राजस्थान में आठ सितंबर तक भारी बारिश हो सकती है. वहीं, झारखंड, तेलंगाना, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, असम, अंडमान-निकोबार, मेघालय में अगले दो दिन भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा,  उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात और सिक्किम में अगले दो दिन भारी बारिश होने की आशंका है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- BJP First List Released: हरियाणा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

पवन कल्याण ने दिया एक करोड़ का दान

आंध्र प्रदेश के बाढ़ प्रभावित इलाकों में खाद्य और राहत सामाग्री बांटने के लिए ड्रोन का इस्तेमास हो रहा है. आंध्र के उप मुख्यमंत्री पवन कल्याण ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपये दान दिए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्थिति और बिगड़ती है तो केंद्र भी सहयोग करेगी. प्रभावित क्षेत्रों में खाना-पानी सहित अन्य राहत सामाग्री उपलब्ध कराने के लिए ड्रोन की मदद ली जा रही है. 

नागालैंड से कोहिमा और दीमापुर के बीच टूटा संपर्क 

नागालैंड में मंगलवार से भारी बारिश हो रही है. इस वजह से कई जगह भूस्खलन हो गया है. भूस्खलन से भारी तबाही मची है. नेशनल हाइवे- 29 पर ही कई जगह लैंडस्लाइड हुए हैं. भूस्खलन के कारण राजधानी कोहिमा और वाणिज्यिक शहर दीमापुर के बीच संपर्क टूट गया है. इसमें एक महिला सहित छह लोगों की जान चली गई है. चार से अधिक लोग लापता हैं. मुख्यमंत्री नेफ्यो रियो ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि अधिकारी प्रभावित लोगों की मदद के लिए घटनास्थल पर है.

यह भी पढ़ें- जो लोग बेटियों को हाथ लगाएंगे, उन्हें छूने वालों के हाथ-पांव काट दिए जाएंगे- CM योगी

बदरीनाथ हाईवे पर जगह-जगह भूस्खलन

बद्रीनाथ हाईवे पर भूस्खलन होने से पांच घंटे तक वाहनों की रफ्तार थम गई. बद्रीनाथ धाम और हेमकुंड साहि जा रहे लगो 300 श्रद्धालु फंसे रहे. घटना मंगलवार रात करीब 11 बजे की है. भारी बारिश के कारण सड़क बह गई है.

यह भी पढ़ें- Paralympic 2024: भारत की झोली में बरस रहे मेडल, हरविंदर-धर्मवीर ने जीता गोल्ड तो प्रणव ने जीता सिल्वर, जानें मेडल सूची में किस स्थान पर टीम इंडिया

aaj ka mausam mausam Weather News
Advertisment
Advertisment