Advertisment

Weather Update: राजस्थान, हिमाचल और उत्तराखंड सहित इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, बिजली गिरने से यहां नौ की मौत

Weather Update: मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए भारी और मध्यम बारिश का अलर्ट जाताया है. विभाग ने कुछ शहरों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
एडिट
New Update
Rain Alert 17 August

Heavy Rain Alert

Weather Update: जम्मू-कश्मीर से लेकर ओडिशा, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश सहित देश भर के कई प्रदेशों में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने राजस्थान, हिमाचल, मध्यप्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, गुजरात और महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में अगले पांच दिन भारी बारिश की आशंका जताई है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है. 

Advertisment

आईएमडी के मुताबिक, आने वाले दो-तीन दिनों के दौरान, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक में भारी बारिश होने की आशंका है. वहीं, 20 अगस्त तक हिमाचल और उत्तराखंड में हल्की या फिर मध्यम बारिश होने की संभावना है. लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, पूर्वी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश हो सकती है.  

इन शहरों में रेड अलर्ट

मौसम विभाग की मानें तो केरल में अगले पांच दिन भारी बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं. इस वजह से केरल के चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. केरल की मणिमाला और पंबा सहित अलग-अलग नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. मौसम विभाग की मानें तो पथानामथिटा, कोट्टायम, इडुक्की और एर्नाकुलम में मूसलाधार बारिश की आशंका है, जिस वजह से यहां ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने नदियों के पास रहने वाले लोगों अपील की है कि वे थोड़ी अधिक सतर्कता बरतें.  

बिजली गिरने से हुई मौत

बिजली गिरने से देश में कई लोगों की मौत हो गई है. छत्तीसगढ़ में तीन और ओडिशा में नौ लोगों ने बिजली के चलते अपनी जान गंवा दी. छत्तीसगढ़ में खेत में काम कर रहे लोगों पर बिजली गिरी थी, जिसमें सात लोग घायल भी हो गए हैं. मृतकों और घायलों में सभी महिलाएं ही हैं. ओडिशा में नौ लोगों की मौत के अलावा, 12 लोग घायल भी हुए हैं, जिसमें चार लोगों की हालत गंभीर है.

यह भी पढ़ें- Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता रेप केस में आया बड़ा अपडेट, CBI की लिस्ट में पीड़िता के दोस्तों के भी नाम

Advertisment

यमुनोत्री हाइवे बंद

शुक्रवार को हुई मूसलाधार बारिश से खरादी से कुथनौर के बीच जगह-जगह मलबा जमा हो गया, जिस वजह से यमुनोत्री हाईवे शनिवार को 15 घंटे बंद रहा. सैकड़ों लोग जाम में फंसे रहे. हाइवे के दोनों ओर सैकड़ों श्रद्धालु, वाहन और लोग फंसे रह गए.

Weather Update Weather News
Advertisment
Advertisment