Advertisment

PM आवास पर हाई लेवल मीटिंग: पीएम मोदी, शाह-राजनाथ सिंह मौजूद, NSA-आर्मी चीफ भी बैठक में शामिल; मेघालय में कर्फ्यू

Bangladesh Violence: बांग्लादेश की घटनाओं के कारण भारत सरकार अलर्ट है. पीएम मोदी की अध्यक्षता में हाई लेवल मीटिंग हो रही है, बैठक में कई मंत्री और अधिकारी शामिल है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
PM Modi Meeting Today

PM Modi Meeting

Bangladesh Violence: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत में हैं. इस वजह से भारत के आला-अधिकारी अलर्ट है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद हालात पर नजर रख रहे हैं. प्रधानमंत्री आवास में उच्च स्तरीय बैठक हो रही है. बैठक में पीएम मोदी के साथ-साथ गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, एनएसए अजित डोभाल औऱ सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी के साथ-साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारी और नेता मौजूद हैं. बैठक में बांग्लेदेश के हालातों और शेख हसीना के भारत आगमन पर चर्चा हो रही है. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि मेघालय में कर्फ्यू लगा दिया गया है. 

Advertisment

पीएम मोदी-राहुल गांधी को विदेश मंत्री ने दी ब्रीफिंग

बता दें, शेख हसीना ने इससे पहले एनएसए अजीत डोभाल से मुलाकात की थी. थोड़ी देर पहले, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पीएम मोदी और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी. विदेश मंत्री ने दोनों नेताओं को बांग्लादेश के बारे में ब्रीफिंग दी थी.  

शेख हसीना की हर हरकत पर वायुसेना की नजर

शेख हसीना आज शाम 5.36 बजे गाजियाबाद पहुंची थी. उनका विमान सी-130 गाजियाबाद के हिंडन हवाईअड्डे पर लैंड किया था. बांग्लादेशी प्रधानमंत्री का विमान भारतीय वायुसेना के हैंगर के करीब पार्क है. वायुसेना पूरे मूवमेंट पर नजर रख रही है. सुरक्षा बलों और वायुसेना के सूत्रों का कहना है कि भारतीय एयरस्पेस में जैसे ही उनका विमान दाखिल हुआ, तब से लेकर हिंडन एयरपोर्ट पहुंचने तक हमने निगाहें गड़ाए रखीं.

अंतरिम सरकार संभालेगी सत्ता

बांग्लादेश में लंबे समय से जारी हिंसा के कारण शेख हसीना को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा. बांग्लादेश में फिलहाल अंतरिम सरकार सत्ता चलाएगी. बांग्लादेश सेना के प्रमुख वेकर-उज-जमान ने बताया कि हम देश में शांति बहाल करेंगे और नागरिकों से हिंसा रोकने के लिए अपील कर रहे हैं.

Bangladesh News in Hindi PM Modi high level meeting bangladesh news PM Modi meeting
Advertisment