Advertisment

एक निर्माता के रूप में आदित्य धर को मिली नई पहचान

एक निर्माता के रूप में आदित्य धर को मिली नई पहचान

Advertisment
author-image
IANS
New Update
hindi-aditya-dhar-on-being-a-producer-it-make-you-more-olution-oriented--20240213110838-202402131208

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

Advertisment

उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक फेम आदित्य धर ने आर्टिकल 370 के साथ एक नए क्षेत्र में कदम रखा है। उन्‍होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट ने उन्हें एक बेहतर इंसान बनने के साथ फिल्म निर्माता के रुप में भी आकार दिया है।

उन्हें फिल्में बनाने की प्रक्रिया की गहरी समझ के साथ वो नजरिया मिला जो अक्‍सर निर्देशक के लेंस से नहीं दिखाई देता।

यामी गौतम और प्रियामणि अभिनीत राजनीतिक ड्रामा में जम्मू और कश्मीर से हटाए गए अनुच्छेद-370 की कहानी को दिखाया गया है।

एक निर्देशक और निर्माता होने के बीच के अंतर के बारे में बात करते हुए धर ने कहा, मेरा मानना है कि जब आप एक निर्देशक होते हैं, तो आप हमेशा अपनी टीम से विचारों और सुझावों की तलाश में रहते हैं। एक महान निर्देशक वह होता है, जिसके पास एक महान टीम होती है।

Advertisment

उन्‍होंने कहा, एक निर्माता के रूप में मैं उन लोगों में से एक हूं, जो सुझाव देने वाली टीम का हिस्सा हैं। मैं उन सुझावों की तलाश नहीं कर रहा हूं, बल्कि उन्हें दे रहा हूं। यह आपकी भूमिका को बदल देता है, आप यह भी समझें कि आप अपने निर्देशक के लिए चीजों को कैसे आसान बना सकते हैं। निर्माता के रूप में मेरा यही एक मुख्य उद्देश्य था।

इस विषय पर विस्तार से बताते हुए धर ने कहा, एक निर्देशक के रूप में आप मार्गदर्शन चाहते हैं, मगर एक निर्माता के रूप में आप मार्गदर्शन करते हैं। यह सब आपकी टीम को सर्वश्रेष्ठ देने के बारे में है। आपके पास उनका समर्थन है। अंतर यह है कि एक निर्देशक प्रोजेक्ट को चलाता है, लेकिन एक निर्माता इसका समर्थन करता है।

आर्टिकल 370 का ट्रेलर इस बात की झलक पेश करता है कि कैसे इसे हटाया गया, इसे एक खुफिया अधिकारी और एक पीएमओ अधिकारी के कार्यों के माध्यम से देखा जा सकता है।

Advertisment

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता आदित्य सुहास जंभाले द्वारा निर्देशित और ज्योति देशपांडे, आदित्य धर और लोकेश धर द्वारा निर्मित, यह फिल्म 23 फरवरी को रिलीज होने वाली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment
Advertisment