Advertisment

केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के लिए राहत, आईयूएमएल ने दोहराया समर्थन

केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के लिए राहत, आईयूएमएल ने दोहराया समर्थन

Advertisment
author-image
IANS
New Update
hindi-congre-led-udf-heave-a-igh-of-relief-after-iuml-reiterate-it-full-upport--20231121100605-20231

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

Advertisment

यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट विपक्ष का नेतृत्व करने वाली कांग्रेस ने तब राहत की सांस ली है, जब आईयूएमएल सुप्रीमो पनक्कड़ सादिकली शिहाब थंगल ने कहा कि उनकी पार्टी की यूडीएफ छोड़ने की कोई योजना नहीं है।

थंगल ने कहा, हम अपने रुख से और अपने राजनीतिक विचारों में बदलाव के लिए एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे। हम बैंक रूट नहीं अपनाना चाहते। और अगर कोई यह आशा कर रहा है कि हम अपने राजनीतिक विचारों को बदल देंगे, तो इसे हमेशा के लिए खत्म किया जा सकता है।

पिछले कुछ सालों में आईयूएमएल बढ़त हासिल करने की कोशिश में लगातार उतार-चढ़ाव करती रही है, खासकर जब कांग्रेस दबाव में आ गई हो। 2011 में, जब ओमन चांडी सरकार ने 140 सदस्यीय केरल विधानसभा में सिर्फ दो सीटों के बहुमत के साथ अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा किया, तब आईयूएमएल ने अपनी ताकत दिखाई और पांचवां कैबिनेट पद हासिल किया।

पिछले कुछ समय से पिनाराई विजयन की सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ वाम मोर्चा सरकार कठिन समय से गुजर रही है और आगामी लोकसभा चुनाव नजदीक होने के कारण वे आईयूएमएल को लुभाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

Advertisment

सीपीआई (एम) ने कांग्रेस को अस्थिर करने की पूरी कोशिश की जब उन्होंने आईयूएमएल को फिलिस्तीन समर्थक रैली के लिए आमंत्रित किया, लेकिन आईयूएमएल द्वारा निमंत्रण स्वीकार नहीं करने का फैसला करने के बाद कांग्रेस ने राहत की सांस ली।

इसके बाद सीपीआई (एम) की दूसरी शाखा आई, जब उन्होंने आईयूएमएल की प्रशंसा की और सीएम विजयन की चल रही राज्यव्यापी यात्रा में शामिल होने के लिए लुभाने की कोशिश की। लेकिन, आईयूएमएल ने इसे अस्वीकार कर दिया।

मंगलवार की सुबह वाम मोर्चा के संयोजक ई.पी. जयराजन ने आईयूएमएल के अनुभवी विधायक पी.के. कुन्हालीकुट्टी की एक सशक्त नेता के रूप में प्रशंसा की।

Advertisment

जयराजन ने पर्याप्त संकेत देते हुए कहा, आईयूएमएल में कई चीजें हो रही हैं, थंगल के बयान का कोई मतलब नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment
Advertisment